एक बार फिर महंगा हुआ पेट्रोल,डीजल के दाम में भी बढ़ोतरी, देखिए पेट्रोल-डीजल की नई रेट लिस्ट

डीएन ब्यूरो

तकरीबन 20 दिन बाद आज फिर से पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही डीजल के दाम में भी वृद्धि दर्ज की गई है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें क्या है पेट्रोल-डीजल की नई रेट लिस्ट..

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर हुई बढ़ोतरी
पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली: कुछ दिनों की स्थिरता के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में एक बार फिर से बढ़ोतरी शुरू हो गई है। दरअसल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में हो रही तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को फिर से वृद्धि दर्ज की गई है। पेट्रोल के दाम 20 दिन बाद बढ़े हैं, जबकि डीजल के दाम में महज तीन दिनों की स्थिरता के बाद फिर बढ़ोतरी हुई है। 

यह भी पढ़ें: भाजपा के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने कहा, रोजगार के असल आंकड़े जानने के लिए ईपीएफओ नहीं है काफी..

बता दें कि तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में जहां पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है, वहीं डीजल दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे की वृद्धि की है, जबकि चेन्नई में सात पैसे लीटर महंगा हो गया है।

यह भी पढ़ें: आरबीआई ने रेपो रेट में की 0.25 फीसदी की कटौती, सस्ता होगा कर्ज

इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 70.33 रुपये, 72.44 रुपये, 75.97 रुपये और 73 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं, जबकि चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 65.62 रुपये, 67.40 रुपये, 68.71 रुपये और 69.32 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

गौर हो कि दिल्ली में पेट्रोल का दाम बीते 22 जनवरी को बढ़कर 71.27 रुपए प्रति लीटर हो गया था, जो कि इस साल अब तक का उच्चतम स्तर है, उसके बाद से दाम घटने का सिलसिला जारी रहा, वहीं डीजल के दाम में इस महीने दूसरी बार वृद्धि हुई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …