MP Floor Test: मध्य प्रदेश में सियासी ड्रामा चरम पर, आज फिर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

डीएन ब्यूरो

मध्य प्रदेश का सियासी बवाल अभी तक थमा नहीं है। आज एक बार फिर बहुमत परीक्षण के मसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः होली के दिन से मध्य प्रदेश से चल रहे सियासी हलचल पर आज फिर से सुनवाई होगी। अब से कुछ देर में सुप्रीम कोर्ट में मध्य प्रदेश मामले को लेकर सुनवाई शुरू होगी। अदालत आज फ्लोर टेस्ट को लेकर अपना निर्णय सुना सकती है।

बुधवार को एक तरफ अदालत में MP मामले की सुनवाई हो रही थी, तो वहीं दूसरी ओर बेंगलुरु में सियासी ड्रामा चरम पर पहुंचा। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सुबह-सुबह बागी विधायकों से मिलने रिजॉर्ट पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। शाम तक वो बाहर आए तो कर्नाटक हाईकोर्ट में विधायकों से मिलने की इजाजत मांगी, लेकिन याचिका ही खारिज हो गई।

विधानसभा में जल्द फ्लोर टेस्ट करवाने को लेकर डाली गई याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई होनी है। बता दें कि बुधवार को सुनवाई के दौरान BJP के वकीलों ने सभी 16 बागी विधायकों को पेश करने की इच्छा जाहिर की थी, जिसे अदालत ने ठुकरा दिया था। जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस हेमंत गुप्ता की बेंच ने स्पीकर से इस्तीफे ना स्वीकारने का कारण पूछा था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार