महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ, शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच हुआ समझौता

डीएन ब्यूरो

महाराष्ट्र में सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है। सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच समझौता हो गया है। जानें महाराष्ट्र में किसकी बनेगी सरकार। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर हुई समझौता
महाराष्ट्र में सरकार को लेकर हुई समझौता

मुंबईः महाराष्ट्र में सरकार बनने को लेकर  शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच समझौता हो गया है। जिसके तहत  शिवसेना को पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद मिलेगा। कांग्रेस और एनसीपी के खाते में एक-एक उपमुख्यमंत्री पद आएगा।

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक से बड़ी खबर- अयोग्य ठहराये गये विधायक हुए भाजपा में शामिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों पार्टियों के बीच सहमति बनाई गई है। इसके तहत शिवसेना को पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद मिलेगा, जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को 14 और कांग्रेस को 12 मंत्रीपद मिलेगा। शिवसेना के खाते में भी मुख्यमंत्री पद के अलावा 14 मंत्री पद भी आएंगे।

इसके अलावा इस बैठक में मुस्लिम शिक्षा को लेकर 5 प्रतिशत आरक्षण देने का विचार किया है। ये योजना पूर्ववर्ती कांग्रेस और एनसीपी सरकार के कार्यालय में लाई गई थी। सरकार बदलने के बाद ये योजना शुरू नहीं की गई थी। इसलिए अब नई सरकार के बाद ये योजना शुरू किया जाएगा। महाराष्ट्र में भले ही इस समय राष्ट्रपति शासन लगा हो, लेकिन सरकार बनाने के लिए जोर आजमाइश अभी भी जारी है। कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की बैठक के इतर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कोर कमेटी की बैठक हुई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार