ट्रेवल टिप्स: ऐप्स की मदद से कुछ यूं बना सकते हैं आप अपनी यात्रा को खास

डीएन संवाददाता

इन गर्मियों में अगर आप भी फैमिली के साथ घूमने का मन बना रहे हैं तो यह स्टोरी आपकी काफी मदद करने वाली है। सोशल मीडिया के जमाने में आपकी यात्रा में यह ऐप्स काफी मददगार है। पढें यह खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

मुंबई: आज टेक्नोलॉजी के इस दौर में इंटरनेट पर किसी भी जगह या किसी भी वस्तु की जानकारी आपको मिनटों में मोबाइल फोन या गैजेट्स पर आसानी से मिल सकती है। भागदौड़ भरी जिंदगी में जब हमें अपना मूड फ्रेश करना होता है तो हम म्यूजिक सुनते हैँ, किसी फ्रेंड से मिलते है तो कभी फ्रेंडस या फैमली के साथ छुट्टियों में बाहर घूमने का प्लान करते है। जब बात आती है कहीं घूमने की तो कहां जाएं कैसे जाएं ये समस्या सबसे पहले खड़ी होती है। आपकी इसी समस्या को खत्म करने के लिए डाइनामाइट न्यूज़ की ट्रेवेल टीम लायी है कुछ खास.. जिससे आपको यात्रा के दौरान नहीं होना पडेगा परेशान।

 

वैसे तो हमारे फोन में बहुत सारे ऐप्स होते है लेकिन कुछ ऐप्स ऐसे भी है जिनकी हमें बिल्कुल भी जानकारी नहीं होती। जी हां तो हम बात कर रहे कुछ ऐसे ऐप की जो आपकी यात्रा को बहुत खास बना देगा।

 

 

ट्रिप प्लानर

आज ट्रिप को प्लान करना और ऑर्गनाइज करना ऑटोमेटिक हो गया है। अपनी ट्रेवल को ट्रिप प्लानर ऐप पर शेयर कीजिए और यह ऐप आपकी ट्रिप के लिए एक विस्तृत यात्रा ब्यौरा तैयार कर देगा। यह ऐप आपको अट्रेक्शनस और एक्टीविटिज की सलाह भी देता है। वेदर अपडेट्स, लोकल मैप्स और डायरेक्शन की सूचना मिलेगी।

 

 

होटल टुनाइट

आप अपनी नए साल की छुट्टी मनाने जा रहे हो या अपने फ्रेंडस के साथ नाइटऑउट के लिए शहर से बाहर जा रहे तो होटल टुनाइट एक ऐसा ऐप है जो 24*7 कस्टमर स्पोर्ट के साथ-साथ आपके लिए बड़ा सहारा साबित होगा। इस ऐप में कस्टम होटल की जानकारी मिलती है और महज 10 सैकेण्स में होटल बुक करा सकते है।

एक्सपीडिया

इस ऐप्स के माध्यम से आप कम दाम में फ्लाइटस की टिकट बुक करा सकते हैं। इसके जरिए आपको लास्ट मिनिट डील्स, हॉट डील्स ऑफ द डे जैसे कई स्पेशल आफर्स की जानकारी मिलती है।

जोमाटो
जोमाटो ऐप के माध्यम से आप सही लोकेशन, खाने पीने की जगह, पेट्रोल पम्प, होटल को आसानी ढूंढ सकते है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …