महराजगंज के नए डीएम उज्ज्वल कुमार ने संभाला कार्यभार, पहली तस्वीर डाइनामाइट न्यूज़ पर

डीएन ब्यूरो

भ्रष्ट प्रमोटेड आईएएस अमरनाथ उपाध्याय को सस्पेंड हुए 24 घंटे भी नहीं गुजरे कि महराजगंज में नये जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार ने पहुंचकर अपना कार्यभाल संभाल लिया। उज्ज्वल कुमार की पहली तस्वीर आप सिर्फ डाइनामाइट न्यूज़ पर देख रहे हैं। पूरी खबर..

महराजगंज के नए डीएम उज्ज्वल कुमार
महराजगंज के नए डीएम उज्ज्वल कुमार

महराजगंजः सरकारी धन व जमीन पर डाका डालने के आरोप में मुख्यमंत्री के कोप का शिकार बने भ्रष्टाचारी पूर्व जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय को एक और सदमा लगा है।

यह भी पढ़ें: भ्रष्ट प्रमोटेड आईएएस अमरनाथ उपाध्याय के खिलाफ एफआईआर, सीएम ने बतायी हैसियत

निलंबित हुए पूरे 24 घंटे भी नहीं बीते, ठीक से अपना बोरिया-बिस्तर बांधने का मौका भी नहीं मिला कि अचानक 2012 बैच के IAS उज्जवल कुमार महराजगंज पहुंच गये और अपना काम-काज संभाल लिया। 


अमूमन किसी डीएम को तीन से चार दिन लग जाते हैं नये जिले में कार्यभार ग्रहण करने में और इस बीच निवर्तमान अधिकारी आराम से अपना बही-खाता समेटते-लपेटते हैं लेकिन शासन अब किस कदर अमरनाथ पर अपना शिकंजा कसता नजर आ रहा है इसकी बानगी देखने को मिली 24 घंटे के अंदर उज्ज्वल कुमार के कार्यभार ग्रहण करने से। 

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री ने मनोज टिबड़ेवाल को लोक भवन में बुलाकर दिया था न्याय का भरोसा

जिले भर में चर्चायें तेज हैं कि अमरनाथ के काले-कांडों की अब एक-एक कर कुंडली खंगाली जायेगी और इन्हें बताया जायेगा कि अहंकार का मायाजाल जब टूटता है दुनिया कैसी दिखती है?

फिलहाल नये डीएम से जिलेवासियों को काफी उम्मीदें हैं कि वे जिले में मची भयानक लूट-खसोट को काबू में करेंगे और अमरनाथ के नजदीकियों को उनकी असली जगह पहुंचायेंगे।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर के कमिश्नर जयंत नार्लिकर की कार्यप्रणाली पर उठे गंभीर सवाल

सदर तहसील में नवागत डीएम और सीडीओ के बीच दिखी जबरदस्त केमिस्ट्री

इधर डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता की खबर के मुताबिक चार्ज ग्रहण करने के चंद मिनट के भीतर नवागत डीएम सदर सहसील पहुंचे और अफसरों के साथ बैठकों का दौर शुरु कर दिया। 

सीडीओ का दिखा जलवा 

नवागत डीएम और सीडीओ पवन अग्रवाल दोनों युवा हैं और इनकी केमिस्ट्री अब खूब जमेगी। डीएम के कार्यभार ग्रहण करने के दौरान सीडीओ को जलवा टाइट दिखा। जिले भर में चर्चायें तेज है कि महज चंद दिनों पहले प्रमोटेड डीएम अमरनाथ उपाध्याय ने विकास भवन के कर्मचारियों को उकसाकर सीडीओ को नीचा दिखाने के लिए डीडीओ से विवाद प्रकरम को हवा दी लेकिन तेज-तर्रार सीडीओ अमरनात की साजिशों के आगे न तो झुके और न ही दबे। अब सीडीओ पूरे रौ में काम करते हुए भ्रष्टों पर नकेल कसते दिखें तो किसी को आश्चर्य नही होना चाहिये।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार