जानिए महामहिम के परिवार को..

डीएन ब्यूरो

महामहिम रामनाथ कोविंद जितने साधारण हैं उतना ही साधारण उनका परिवार भी हैं। हमारी इस रिपोर्ट में जानिए महामहिम के साधारण परिवार को..

रामनाथ कोविंद का परिवार
रामनाथ कोविंद का परिवार

नई दिल्ली: देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में चुने गये रामनाथ कोविंद ने इस सर्वोच्च पद पर पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया है। पिछले चार कार्यकाल से कोविंद राज्यसभा के लिए मनोनीत होते रहे। कोविंद ने दो बार चुनाव भी लड़ा लेकिन उन्हें दोनों ही बार हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: रामनाथ कोविंद के बारे में जानिए कुछ दिलचस्प बातें..

साधारण पृष्ठभूमि से जुड़े कोविंद का परिवार का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। यहां तक की उनके परिवार की नई पीढ़ी उनके बेटी-बेटा भी एक नौकरी पेशा लोग हैं। हमारी इस रिपोर्ट में कोविंद के परिवार से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में जानिए।

बेटी स्वाति और बेटा प्रशांत

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं रामनाथ कोविंद

बेटा-बेटी एयरलाइंस में करते हैं जॉब

रामनाथ कोविंद कानपुर देहात के रहने वाले हैं। 71 वर्षीय कोविंद की पत्नी सविता कोविंद गृहिणी हैं। इनके दो बच्चे हैं, बेटी स्वाति और बेटा प्रशांत। दोनों बच्चे एयरलाइंस में जॉब करते हैं।

बेटे प्रशांत की शादी की तस्वीर

20 साल पहले हुई बेटे की शादी

प्रशांत की शादी करीब 20 साल पहले गौरी से हुई थी। गौरी पेशे से टीचर हैं। प्रशांत और गौरी के 2 बच्चे हैं। इन दोनों की लव मैरिज हुई थी। प्रशांत और गौरी की शादी में खुद पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। बता दें कि राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित होने के बाद पीएम मोदी ने कोविंद के बेटे प्रशांत की शादी की फोटो शेयर की थी।

यह भी पढ़ें: रामनाथ कोविंद का किराए के कमरे से लेकर राष्ट्रपति तक का सफर..

दो दर्जन से अधिक रिश्तेदार पहुंचे

महामहिम पद के शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए राष्ट्रपति के लगभग दो दर्जन से अधिक रिश्तेदार संसद भवन पहुंचे। जिसमें से कई लोग उनके पैतृक शहर और गांव कानपुर से भी हैं और सभी को अपने व्यक्ति का राष्ट्रपति बनने पर फक्र है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …