पनीर खाने से पहले पढ़ें यह रिपोर्ट..रिसर्च में सामने आईं कई नई बातें

डीएन ब्यूरो

अगर आप भी पनीर के खाना पसन्द करते है, तो आपके लिए एक यह खबर बड़े काम की है। पनीर से संबंधित एक रिसर्च सामने आया है, जिसमें बताया गया है कि ज्यादा पनीर खाना किस तरह से आपके सेहत को प्रबावित करता है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: एक से बढ़कर एक लज़ीज व्यंजनों की जब बात आती है तो उनमें पनीर का नाम शामिल रहता ही है। पनीर खाना लगभग सभी को पसंद हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पनीर खाना भी आपके लिए हानिकारक हो सकता है। यदि नहीं.. तो पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की यह खास रिपोर्ट

 

कंज्यूमर वॉयस द्वारा एक रिपोर्ट जारी की गयी है, जिसमें बताया गया है कि लंबे समय तक रखे हुए पनीर में माइक्रोबायोलॉजिकल बैक्टेरिया पैदा हो जाते हैं, जो सेहत पर बहुत बुरा प्रभाव डालते हैं। कंज्यूमर वॉयस ने पनीर के आठ ब्रांड का डीएनए टेस्ट कराया, जिसमें 3 एफएसएसआई के सेफ्टी और हाइजीन दोनों क्राइटेरिया पर खरे उतरते हैं। लेकिन 4 ब्रांड इन क्राइटेरिया से दूर हैं।

माइक्रोबायोलॉजिकल एक तरह के बैक्टेरिया कंटेंट होते हैं, जो किसी भी फूड प्रोडक्ट में हाइजीन की कमी की वजह से पैदा होते हैं। इससे उस फूड प्रोडक्ट अनहेल्दी हो जाता है। अप्रत्यक्ष रूप से वो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही हानिकरक होते हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …