PM मोदी का भाजपा सांसदों से देश में सांप्रदायिक सौहार्द बनाने में योगदान का आह्वान

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों का देश में सांप्रदायिक सौहार्द बनाने में योगदान देने का मंगलवार को आह्वान करते हुए कहा कि राष्ट्र हित के लिए यह अपरिहार्य है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के पुस्तकालय भवन में आयोजित पार्टी संसदीय दल की बैठक  में
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के पुस्तकालय भवन में आयोजित पार्टी संसदीय दल की बैठक में

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों का देश में सांप्रदायिक सौहार्द बनाने में योगदान देने का मंगलवार को आह्वान करते हुए कहा कि राष्ट्र हित के लिए यह अपरिहार्य है।

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- आतंकवाद का समर्थन करने वालों को जिम्मेदार ठहराने का दोनों देशों ने लिया संकल्प

मोदी ने यहां संसद के पुस्तकालय भवन में आयोजित पार्टी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए यह आह्वान किया। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम यहां राष्ट्रीय हितों को पूरा करने के लिए आये हैं। हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है और विकास हमारा मंत्र है।’

प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास के लिये शांति, एकता और सौहार्द का होना अपरिहार्य है। उन्होंने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दलों के लिए पार्टी हित देश हित से अधिक महत्वपूर्ण है। इसका परिणाम हमने देखा है। उन्होंने कहा कि सभी सांसदों को समाज में शांति, सौहार्द और एकता सुनिश्चित करने के लिए अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात 

दिल्ली के दंगों से आहत दिख रहे मोदी अपने भाषण में भावुक हो गए। उन्होंने पूछा कि आजादी के लिए जान देने वालों ने देश के लिए क्या यही सोचा था, आज हम कहां पहुंच गए हैं, देशभक्ति से ज्यादा दल को अहमियत क्यों दे रहे हैं।

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और थावरचंद गहलोत मौजूद थे।(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार