महाराजगंज: तीन बार तलाक लिखकर पत्नी को भेजी चिट्ठी, पीड़िता मांग रही इंसाफ

डीएन संवाददाता

सुप्रीम कोर्ट समेत सरकार द्वारा तीन तलाक को अमानवीय बताने के बाद भी यूपी में तीन तलाक के सिलसिले रुकने के नाम नही ले रहे है। जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। पूरी खबर..

महराजगंज: यूपी में तीन तलाक के मामले रुकने के नाम नहीं ले रहे हैं। महराजगंज के नौतनवा थाने में एक अजीबोगरीब तीन तलाक का मामला सामने आया है। यहां की एक महिला को उसके पति ने पत्र में तीन बार तलाक लिखकर भेजा और रिश्ता खत्म कर लिया।   

जानकारी के मुताबिक जिले के नौतनवा थाने में पीड़िता आशमा को उसके पति ने पत्र लिख कर तलाक दे दिया। आरोप है कि दहेज़ की वजह से उसका पति उसे लगातार परेशान कर रहा था। जिसके बाद वो अपने मायके आ गई थी।  जहाँ उसके पति ने पत्र भेज कर तीन बार तलाक शब्द लिखकर भेजा। जिसके बाद से आशमा न्याय के लिए दर-दर भटक रही है। जबकि पुलिस आशमा की तहरीर मिलने के बाद जांच शुरू कर कार्यवाही की बात कह रही है। 

तहरीर देती पीड़िता आशमा

सुप्रीम कोर्ट ने भी तीन तलाक के मामले पर सुनवाई में करते हुए इसे अमानवीय करार दिया था और कानून न बनने तक इसे अवैध घोषित किया हुआ है। सरकार भी इसे अनैतिक मान चुकी है, लेकिम फिर भी तीन तलाक के मामले खत्म होने के नाम नहीं ले रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)