महराजगंज: अफसरों की मनमानी के चलते पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे किसान

डीएन संवाददाता

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को जल्द ही पहली किस्त मिलनी है। लिहाज़ा किसानों ने अपने नाम भी पंजीकृत कराने शुरु कर दिए हैं। आज इसी को लेकर किसान फार्म जमा कराने आए थे लेकिन दफ्तर में कोई अफसर ही मौजूद नहीं था। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

फार्म जमा कराने आए सदर तहसील में खड़े किसान
फार्म जमा कराने आए सदर तहसील में खड़े किसान

महराजगंज: अधिकारियों की मनमानी की वजह से किसानों को अक्सर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आज फिर से अफ़सरशाही की ओर से इसकी मिसाल देकने को मिली। बड़े खेद की बात है कि किसानों की समस्याओं का हल निकालना तो दूर, दफ्तर में आये किसानों का फार्म लेने के लिए भी कोई अधिकारी मौजूद नही होता।

यह भी पढ़े: महराजगंज: स्वच्छ भारत मिशन का नहीं दिख रहा असर, जिले में फैली गंदगी से पनप रही हैं बीमारियां

अधिकारियों की चल रही मनमानी
सदर तहसील में आज सुबह प्रधानमंत्री किसान सम्मानित निधि योजना का फॉर्म जमा करने किसान तहसील सदर में गये थे। लेकिन फार्म जमा करने वाला कोई भी अधिकारी दफ्तर में मौजूद नही था। किसान घंटों इंतजार करते रहे लेकिन कोई दफ्तर में नहीं आया।

यह भी पढ़ें: अमित शाह और सीएम योगी ने महराजगंज में बूथ सम्मेलन को किया संबोधित..बड़ी बातें..

डीएम कार्यालय में पहुंचे किसान

किसानों ने जिलाधिकारी से की शिकायत 
दफ्तर में घण्टों इंतजार करने के बाद भी जब कोई आला अधिकारी नही आया तो बौखलाए किसान जिलाधिकारी से मिलने जिलाधिकरी के दफ्तर पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी समस्याओं को बताते हुए शिकायत की। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को सूचना देकर तुरंत बुलवाया और जल्द से जल्द फार्म जमा कराने की हिदायत दी। इसके 1 घण्टे के बाद फार्म तो जमा हुआ लेकिन सिर्फ सदर ब्लॉक का और अन्य ब्लॉक के किसानों को निराशा के साथ वापस घर जाना पड़ा।
 
 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …