नवरात्रि स्पेशल: महराजगंज के दुर्गा मंदिर में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़

डीएन संवाददाता

शारदीय नवरात्र के पहले दिन आज महराजगंज के दुर्गा मंदिर में भक्तों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा। मंदिर में मां के जयकारों की गूंज से यहां का पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया, यहां काफी दूर-दूर से लोग माता का दर्शन करने आये हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

महराजगंज: शारदीय नवरात्रि के पहले दिन महराजगंज के दुर्गा मंदिर में मां की पूजा करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। दुर्गा मंदिर मां के मंत्रोच्चार और जयकारों से पूरा वातावरण गूंजायमान हो उठा। जयकारों और ढोल-नगाड़ों की गूंज से समूचा क्षेत्र भक्तमय हो उठा है। यहां काफी दूर-दूर से लोग माता का दर्शन करने आये हैं। नौ दिनों तक चलने वाली नवरात्रि पूजा में यहां देवी दुर्गा के सभी नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है।

 

मंदिर में माँ दुर्गा का शैलपुत्री रूप देख धन्य हुए भक्त

महराजगंज दुर्गा मंदिर के संस्थापक और अध्यक्ष सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने जैसे ही भव्य पूजा-अर्चना, मंत्रोच्चार और ढोल नगाड़ों के साथ माँ दुर्गा की अराधना शुरू की, वैसे ही मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़नी शुरू हो गयी।मंदिर में माँ दुर्गा के शैलपुत्री रूप को देखकर भक्त खुद को धन्य मानने लगे। इस मंदिर में माता की आरती का समय बहुत ही मनमोहक और मन को शांति देने वाला होता है। 

मिलता है मनचाहा वरदान

यहां आये माँ के भक्तों का मानना है कि नवरात्र में इस मंदिर में पूजा करना अति श्रेष्ठकारी, लाभकारी और मंगलकारी है। नवरात्रि के सभी नौ दिनों तक विधि पूर्वक देवी के सभी रूपों की पूजा-अराधना करने से यहां मनचाहा वरदान प्राप्त होता है। आज नवरात्र की शुरुआत यहां माँ दुर्गा के प्रथम स्वरूप यानि मां शैलपुत्री की पूजा से शुरू हो गयी है।

डाइनामाइट न्यूज़ के पाठक शारदीय नवरात्र के पावन पर्व (21 से 29 सितंबर तक) पर हर रोज मां दुर्गा के नौ रूपों से संबंधित कहानियां, पूजा-अर्चना के विधि-विधान, नवरात्र से जुड़ी जुड़ी धार्मिक, आध्यात्मिक कथा-कहानियों की श्रृंखला विशेष कालम नवरात्र स्पेशल में पढ़ सकते हैं। आप हमारी वेबसाइट भी देख सकते हैं DNHindi.com

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …