महराजगंज: धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयन्ती

डीएन संवाददाता

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश गुप्ता ने आज अपने कार्यालय पर हनुमान जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई। उन्होंने कहा कि इस धरती पर कलयुग में सबसे बड़े पालन हार और सुधारक भगवान श्री हनुमान ही है।

हनुमान जयंती के मौक पर जुटे भक्त
हनुमान जयंती के मौक पर जुटे भक्त

महराजगंज: कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश गुप्ता ने आज अपने कार्यालय पर हनुमान जयंती बड़ी धूम धाम से मनाई। इस मौके पर उनके साथ कई लोगों ने भगवान हनुमान की आरती उतारी और हनुमान जी को फूल माला चढ़ाकार व द्वीप जलाकर कर उनकी जयंती मनायी गयी। 

कहा जाता है कि भगवान बजरंग बली की पूजा में कई नियमों का पालन करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि चैत्र माह की पूर्णिमा को ही हनुमान जी का जन्म हुआ था। इस दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कई प्रकार के उपाय किए जाते हैं। 

हनुमान जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में राकेश गुप्ता ने कहा कि इस धरती पर कलयुग में सबसे बड़े पालनहारऔर सुधारक भगवान श्री हनुमान ही है। जो गलत काम करता है, उनको हनुमान जी उसका फल भी देते है। 

इस अवसर पर सर्वेश तिवारी, सूर्यप्रताप त्रिपाठी,आदेश पटेल, रामलखन पटेल, अभिषेक गुप्ता, धनंजय, राहुल सागर, केके श्रीवास्तव, शिवांगी, भब्या, विष्णु, नारायण धर्मदेव के साथ करीब दर्जनों लोग मौजूद रहे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार