महराजगंज: वन विभाग की लापरवाही से राहगीर की मौत

डीएन संवाददाता

महराजगंज से गोरखपुर जाने वाले रास्ते पर वन विभाग की तरफ से पेड़ कटाई के काम के समय बड़ा हादसा हुआ, बिजली का खंभा गिरने से एक राहगीर की मौत हो गई।

पेड़ कटने से हुआ हादसा
पेड़ कटने से हुआ हादसा

महराजगंज: वन विभाग की लापरवाही आज एक आदमी की मौत का कारण बन गई। महराजगंज से गोरखपुर जाने वाले रास्ते पर वन विभाग की तरफ से पेड़ कटाई के दौरान बिजली का खंभा गिरने से एक राहगीर की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया है।

यह भी पढ़ें: बाढ़ के बीच महराजगंज में 7 फीट लंबा अजगर मिलने से मची दहशत

पेड़ कटने से गिरा बिजली का खंभा

धनेवा धनेई निवासी अमजद और रामकोला निवासी दोष मुहम्मद सेमरा राजा के पास से गुजर रहे थे। यहां हाईवे का काम चल रहा था, तभी वन विभाग की टीम के द्वारा वहां पेड़ कटाई का काम चल रहा था। पेड़ कट कर हाई वोल्टेज बिजली के खंभे पर गिरा और खंभा वहां से गुजर रहे दो व्यक्तियों पर गिर गया। खंभा गिरने से अमजद की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दोष मुहम्मद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: कानपुर के ग्रीनपार्क हॉस्टल में जूनियर खिलाड़ी अंधेरे में रहने को मजबूर

मौके पर पहुंची पुलिस

बिना ट्रैफिक के हो रही थी कटाई

सेमरा राजा के पास हाईवे का काम होने के कारण वन विभाग की टीम के द्वारा पेड़ों की कटाई की जा रही थी। वन विभाग की टीम बिना ट्रैफिक व्यवस्था के पेड़ों की कटाई का काम कर रही थी।

यह भी पढ़ें: कपड़े उतारकर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन

हादसे के बाद इकट्ठा हुये लोग

डीएफओ ने झाड़ा पल्ला

वन विभाग की इस लापरवाही से पल्ला झाड़ते हुये महराजगंज के डीएफओ मनीष सिंह ने कहा कि हमारा काम केवल पेड़ों को चिन्हित करना है, बाकि का काम सीनियर अधिकारी करवाते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …