गोरखपुर में हाईटेंशन तार से झुलसा लाइनमैन, हालत गंभीर

डीएन संवाददाता

गोरखपुर में हाईटेंशन तार से लाइनमैन झुलस गया। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

लाइनमैन सुरेश यादव अस्पताल में भर्ती
लाइनमैन सुरेश यादव अस्पताल में भर्ती

गोरखपुर: गोला के रानीपुर गांव में रविवार को हाईटेंशन तार की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत हो गई। लाइनमैन सुरेश यादव रानीपुर गांव का रहने वाला था। सुरेश लाइन बनाते समय हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आने के कारण गंभीर रूप से झुलस गया। हादसे के बाद सुरेश को आनन-फानन में गोला सीएचसी पहुंचाया जाया। यहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

यह भी पढ़े: कांवड़ यात्रा में फिल्मी गाना बजाने वालों की खैर नहीं..

गोला विद्युत उपकेंद्र पर तैनात संविदा लाइनमैन सुरेश यादव दोपहर में घोड़ालोटन गांव में हाइटेंशन लाइन की खराबी को ठीक करने के लिए पोल पर चढ़ा था। इसी दौरान तार में अचानक करंट आ जाने से युवक बुरी तरह झुलस कर नीचे गिर गया। घटना के बाद लोगों ने एम्बुलेंस से गोला सीएचसी पहुंचाया गया वहां चिकित्सकों ने युवक को गंभीर बताते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

यह भी पढ़े: बांदा: आकाशीय बिजली गिरने से मौसेरे भाइयों की मौत

ग्रामीणों में रोष

लाइनमैन के साथ हुए हादसे की घटना को लेकर गांव वाले में गुस्सा है। ग्रामीणों का कहना है कि विभागीय अधिकारियों और पावर हाउस पर तैनात एसएसओ  पर लापरवाही के कारण ये हादसा हुआ है। उनका कहना है कि जब लाईन सट डाउन थी तो फिर तार में करंट कैसे आ गया।

यह भी पढ़े: आजमगढ़- आधी रात आई आंधी ने मचाई भारी तबाही

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं

गोला विद्युत उपकेंद्र पर तैनात कई लाइनमैनों के साथ पहले भी ऐसी ही घटनाएं हो चुकी है। इसमें भैसांव गांव में लाईन ठीक करने के दौरान अचानक लाइन आने से शिवहर नामक लाइनमैन की करंट की चपेट में आने मौत हो चुकी है। इसके कुछ महीने बाद ही गोला उपनगर में लाइन बनाने के दौरान अचानक करंट आने से नरेंद्र सिंह लाइनमैन करंट की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया था। इस साल अचानक लाइन आने से लाइनमैन के घायल होने की यह तिसरी घटना है। लोगों ने घटना को लेकर विभागीय अधिकारियों की लापरवाही बताया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार