Madhya Pradesh Political Crisis: अभी तक नहीं थमा मध्य प्रदेश का सियासी बवाल, जानिए आज की सुनवाई की खास बातें

डीएन ब्यूरो

मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से जारी सियासी ड्रामे का परिणाम क्या होगा इस पर अभी तक चर्चा चल रही है। आज सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले में सुनवाई की गई है। जानिए क्या रही सुनवाई की खास बातें डाइनामाइट न्यूज़ पर..

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश में सियासी दंगल अभी तक जारी है। बुधवार को फिर से मध्य प्रदेश मामले की सुनवाई फिर शुरू हो गई है। मुकुल रोहतगी की ओर से अदालत में कहा गया कि अगर अदालत चाहे तो वह 16 बागी विधायकों को जज के चैंबर में या रजिस्ट्रार के सामने पेश कर सकते हैं। हालांकि, जज ने इसके लिए मना किया और कहा कि वो ऐसा आदेश जारी नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ेंः Coronavirus Affect- कोरोना वायरस के कारण सदन में मास्क पहनकर पहुंचे सांसद, सभापति बोले..

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि जब उन्होंने सरकार बनाई तो उनके पास 114+7 का आंकड़ा था, लेकिन अब आप 108+7 की बात कर रहे हैं। क्या आपकी सरकार ने 16 विधायकों के आधार पर बहुमत खोया है, सवाल है कि अभी इस्तीफे हुए हैं?

यह भी पढ़ेंः MP Crisis- मध्य प्रदेश के सियासी ड्रामे का असर बेंगलुरु में, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह लिए गए हिरासत में

वहीं दूसरी ओर बेंगलुरु में मौजूद कांग्रेस के बागी 16 विधायकों ने कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है और सुरक्षा बढ़ाए जाने की अपील की है। सभी विधायक इस वक्त बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में हैं। यहां उनसे बुधवार सुबह कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह मुलाकात करने पहुंचे थे, हालांकि उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार