MP Govt Crisis: आज भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस का साथ छोड़ने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया अब से कुछ देर में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करेंगे। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)
ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः कांग्रेस का साथ छोड़ने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर 1:30 बजे भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायेंगे। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। होली के दिन ही 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा देने की बात कही, जिसके बाद अब कमलनाथ सरकार पर बहुमत साबित करने का संकट है।

यह भी पढ़ेंः Madhya Pradesh Congress- अपने विधायकों को जयपुर ले जाएगी कांग्रेस 

बता दें कि मध्यप्रदेश में राजनीतिक घमासान के बीच  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र की प्रति ट्वीटर पर पोस्ट कर दी। इस्तीफे पर सोमवार की तारीख लिखी गई थी। ज्योतिरादित्य सिंधिया के त्यागपत्र के ऐलान के बाद उनके समर्थक 22 कांग्रेसी विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया। इससे मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी है।

यह भी पढ़ेंः Budget Session- हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित 

सिंधिया के इस्तीफे का मध्यप्रदेश की राजनीति पर दूरगामी प्रभाव पड़ना तय है। ग्वालियर-चंबल और उत्तरी मालवा क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव के कारण पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सर्वाधिक सफलता मिली थी।













संबंधित समाचार