कांग्रेस 3 राज्यों के चुनावों में जीती तो ट्राईबल बिल करवायेंगे लागूः राहुल गांधी

डीएन ब्यूरो

मध्यप्रदेश के मुरैना में कांग्रेस संकल्प यात्रा के दौरान शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने जनसभा में केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने जहां किसानों, गरीबों, पिछड़ों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के हितों की बात करती हैं वहीं मोदी सरकार इनके साथ खिलवाड़ कर रही हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

मुरैना में जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
मुरैना में जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

मुरैनाः मध्यप्रदेश के मुरैना में कांग्रेस संकल्प यात्रा में शनिवार को जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जमकर मोदी सरकार के खिलाफ निशाना साधा। जनसभा में कांग्रेसी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ और कांग्रेस के छोटे बड़े सभी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। यहां जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष को सुनने पहुंचे लोगों से राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों और आम जनता से धोखा किया है।

केंद्र सरकार को लेकर क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

1. राहुल गांधी ने कहा कि हरित क्रांति, श्वेत क्रांति समेत अनेक योजनाएं कांग्रेस की देन है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस जमीन अधिग्रहण बिल लाई थी। लेकिन आज केंद्र सरकार जमीन अधिग्रहण को लेकर भ्रष्टाचार में लिप्त है। 

2. जब 2014 में भाजपा की सरकार बनी तो कुछ दिनों बाद पता चला कि भाजपा जमीन अधिग्रहण को खत्म करना चाहती हैं। जबकि कांग्रेस ने इसके लिए एक बड़ी लड़ाई लड़ी थी।

3. भाजपा किसानों, आदिवासियों, गरीबो, मजदूरों, दलितों व पिछड़ों समेत अल्पसंख्यकों से खिलवाड़ कर रही है। जबकि कांग्रेस इन सभी हितों को लेकर काफी चिंतित है।     

मुरैना में राहुल गांधी को सुनने पहुंचे स्थानीय लोग

4. राहुल गांधी ने जनसभा से कहा कि यह बहुत ही दुख की बात है कि जो अधिकार हमने आपको दिए थे उसे भाजपा ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में छीना है।

5. मनरेगा को लेकर राहुल ने कहा कि मनरेगा को देखें तो इसकी पूरी शक्ति पंचायत में थी। लेकिन जब मोदी जी की सरकार आई तो उन्होंने पंचायतों को कमजोर कर दिया। भाजपा के लोगों ने पूरे देश में पंचायती राज के ढांचे पर ही आक्रमण कर दिया।

6. नीरव मोदी के भारत से भागने को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में मनरेगा चलाने के लिए 35 हजार करोड़ रुपए दिए। जबकि नीरव मोदी हिंदुस्तान के बैंकों से 35 हजार करोड़ रुपए चोरी करके भाग गया और मोदी सरकार उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। 

7. विजय माल्या पर भी केंद्र सरकार को राहुल ने कटघरे में लिया और कहा कि माल्या हिंदुस्तान के बैंकों से से 10,000 करोड़ रुपए लेकर भाग गया। और माल्या देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली जी से विदेश जाने से पहले संसद भवन में मिलते हैं। माल्या यहां जेटली से कहते हैं कि वह लंदन जा रहे हैं।    

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सुनने पहुंचे लोग

8. राफेल को लेकर भी राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा। राहुल ने कहा कि राफेल को लेकर जब अनिल अंबानी जी ने मोदी जी से कांट्रेक्ट मांगा तो उन्होंने बिना किसी से पूछे सीधा 30,000 करोड़ रुपए उनकी जेब में डाल दिए।

9. राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के दौरान जहां पूरा देश लाईन में खड़ा रहा वहीं हिंदुस्तान के सबसे अमीर लोगों का काला धन सफेद में बड़ी आसानी से बदल गया और कोई जेल भी नहीं गया। उन्होंने कहा कि देश के गरीबों को मोदी जी कह रहे थे कि उनके खातों में 15 लाख आएंगे जो आज तक नहीं पहुंचे।

10. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस आदिवासियों के जल, जंगल, जमीन दिलाने के लिए लड़ाई लड़ रही है।  उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार आती हैं तो वह ट्राईबल बिल को लागू करके दिखाएंगे। 













संबंधित समाचार