कर्नाटक में बोले राहुल गांधी- भाजपा और आरएसएस से निशाने पर देश के दलित

डीएन ब्यूरो

कर्नाटक में विधान सभा चुनावों को लेकर सभी राजनौतिक दल विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साध रही है। आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर दलितों को कुचलने का आरोप लगाया। पूरी खबर..

राहुल गांधी
राहुल गांधी

बंगलोर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को एक जनसभा में मोदी सरकार समेत भाजपा और आरएसएस पर कई जोरदार हमले किये। राहुल ने कहा कि भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहे है।

राहुल के भाषण की खास बातें

- भाजपा के लोग चाहते हैं कि कर्नाटक को आरएसएस चलाये। आपकी जो भाषा, इतिहास, संस्कृति, खाना है, उसे बीजेपी औऱ आरएसएस के लोग कुचलना चाहते हैं।

- पूरे देश में भाजपा और आरएसएस के लोग दलितों को कुचल रहे हैं और मार रहे हैं, और जो व्यक्ति अंबेडकर जी की बात करते हैं उनके मुंह से एक शब्द भी नहीं निकलता।

- हिन्दुस्तान की सरकार पूरे देश में जितना पैसा दलितों और आदिवासियों को देती है, उसका आधा पैसा कर्नाटक की सरकार अकेले दलितों और आदिवासियों को देती है।

- पूरे देश के बिजनेस बंद हो गये, लेकिन अमित शाह का पुत्र 50 हजार को तीन महीने में 80 करोड़ रुपये में बदल देता है, नाक के सामने चोरी हो रही है लेकिन मोदी जी एक शब्द नहीं कहते

- नरेन्द्र मोदी ढाई लाख करोड़ रुपये हिन्दुस्तान के सबसे अमीर लोगों का माफ कर सकते हैं, लेकिन किसानों का एक रुपया माफ नहीं कर सकते।

- 4 साल में मोदी जी ने किसानों का एक रुपया माफ नहीं किया, अब एक साल बचा है और वो एक रुपया माफ नहीं करेंगे।

- 2019 में जैसे ही कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी 10 दिन के अंदर हम हिंदुस्तान के किसानों का कर्जा माफ करके दिखा देंगे।

- मोदी जी का नारा बदल गया है - पहले था ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’; मगर अब नया नारा है ‘बेटी बचाओ बीजेपी के एमएलए से।

- हमारी सरकार कर्नाटक में महिलाओं के रोज़गार के लिये काम करेगी, इस बात को मोदी जी ने भी माना है।

- हमारी लड़ाई कर्नाटक की जनता का पैसा दिलवाने की लड़ाई है। बीजेपी के लोग आपका पैसा छीनते हैं नीरव मोदी, रेड्डी ब्रदर्स को देते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …