सपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वास्थ्य मंत्री के आवास का घेराव, पुलिस से झड़प

डीएन संवाददाता

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में हुई दर्दनाक मौतों के मामले में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह अपने बयान के कारण विपक्षी दलों का निशाने पर आ गए हैं। उनके बयान के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने उनके आवास का घेराव किया।

घेराव करते सपा कार्यकर्ता
घेराव करते सपा कार्यकर्ता

लखनऊ: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में आक्सीजन की आपूर्ति ठप होने से हुई लगभग 70 मौतों की देश भर में कड़ी निंदा की जा रही है। इन त्रासदीपूर्ण मौतों पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के बयान को लेकर लोगों में खासा गुस्सा है। इसी कड़ी में सपा कार्यकर्ताओं ने आज स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के आवास का घेराव कर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ जमकर झड़प हुई।

बैनर लेकर प्रदर्शन करते सपा कार्यकर्ता

गोरखपुर हादसे में स्वास्थ्य मंत्री ने बच्चों की मौत के लिए आक्सीजन की कमी का कारण खारिज कर दिया था और कहा था कि हर साल अगस्त में बच्चों की मौत होती है। उनके इस बयान की कड़ी निंदा की जा रही है और अब विपक्ष ने उनके इस बयान के लिए विरोध किया।

प्रदर्शनकारियों को हटाती पुलिस

स्वास्थ्य मंत्री के इसी बयान को लेकर सपा कार्यकर्ताओं में गुस्सा है और उन्होंने उनके आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि डाइनामाइट न्यूज़ ने सबसे पहले गोरखपुर हादसे की खबर को उजागर किया। इसके बाद यह खबर राष्ट्रीय मुद्दा बनी।

प्रदर्शन करने वाले सपा कार्यकर्ता को गिरफ्तार करती पुलिस

सिक्के फेंक कर किया प्रदर्शन

सपा कार्यकर्ताओं ने सिक्के फेंक कर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस बीच सपा कार्यकर्ताओं का उग्र प्रदर्शन जारी रहा। बाद में पुलिस ने बल प्रयोग से सपा कार्यकर्ताओं के हंगामे को शांत कराया और कार्यकर्ताओं को हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने वाले छात्र नेताओं में करूणेश दुबे, मनन दुबे, अनिल यादव और पूजा शुक्ला हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार