गोरखपुर त्रासदी के खिलाफ कानपुर में सपा का उग्र प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में हुई बच्चों की मौत के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन करते सपा कार्यकर्ता
प्रदर्शन करते सपा कार्यकर्ता

कानपुर: गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई दर्दनाक बच्चों की मौत के बाद पूरे देश और प्रदेश में प्रदेश सरकार की कड़ी आलोचना की जा रही है। इसके विरोध में रविवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में आर्यनगर विधायक सपा अमिताभ वाजपेयी और सीसामऊ विधायक इरफान सोलंकी भी मौजूद रहे। इस दौरान भारी मात्रा में फोर्स तैनात रही। कार्यकर्ताओं ने आलाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।

पोस्टर लेकर किया प्रदर्शन

फूलबाग मैदान में गांधी प्रतिमा के नीचे समाजवादी पार्टी छात्र सभा और मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने बच्चों की मौत के विरोध में प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया। इस मौके सपा नगर अध्यक्ष फज़ल महमूद ने कहा कि जिस तरह प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने शर्मनाक बयान दिया है कि अगस्त में तो बच्चों की मौत होती ही है ऐसे शर्मनाक बयान प्रदेश सरकार की नीचता को दर्शाता हैं। हमारी मांग है कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त कर उनसे इस्तीफा लिया जाए।

मृत बच्चों के परिजनों को मिले मुआवजा

सपा कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए ये मांग की कि मृत बच्चों के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा दिया जाए। इस मामले में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों और डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई हो। कार्यकर्ताओं ने ऐलान किया कि आगामी 17 तारीख को बड़े चौराहे पर बड़े पैमाने पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार