लखनऊ के RML अस्पताल में रखे शव को कुत्तों ने नोच खाया

डीएन संवाददाता

गोरखपुर बीआरड़ी मेडिकल कालेज का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ था कि राजधानी के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में लापरवाही का एक बड़ा और सनसनीखेज मामला सामने आया है..

राम मनोहर लोहिया अस्पताल
राम मनोहर लोहिया अस्पताल

लखनऊ: यूपी के सरकारी अस्पतालों में लापरवाही थमने का नाम नही लें रही है। अभी गोरखपुर बीआरड़ी मेडिकल कालेज का मामला ठंडा भी नही हुआ था कि राजधानी लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में लापरवाही का एक बड़ा और सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के अस्पताल परिसर में रखे हुए शव को कुत्तों ने नोच-नोच कर खा लिया। पूरे मामले की अस्पताल प्रशासन को भनक तक नही लगी। इससे साफ तौर पर डॉक्टरों और कर्मचारियों की लापरवाही बड़े स्तर पर देखने को मिली।

 

इलाज के दौरान हुई थी महिला मौत

बताया जाता है कि जिस शव को कुत्तों ने नोचा, वह किसी महिला का था। महिला को कल शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। पीड़ित परिवार ने जब शव को देखा तो चीख-पुकार मचने लगी और परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे।

प्रशासन ने 3 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

मामले की जानकारी होने पर अस्पताल प्रशासन ने रात को ड्यूटी पर तैनात 3 लोगों को नौकरी से निकाल दिया, जिसमें सुरक्षा गार्ड, बार्ड व्याव और सुपरवाइजर शामिल हैं। वही परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि घटना की जानकारी के 3 घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

हालांकि अस्पताल प्रशासन अपनी ओर से भी मामले की जांच में जुटा है। साथ ही अस्पताल के सीनियर डाक्टरों ने मौके पर पहुंच कर पुलिस को जांच मे सहयोग का आश्वासन भी दिया। परिजनों से तहरीर लेकर पुलिस तफ्तीश मे जुट गई है। 

सरकार पर उठते सवाल

बड़ा सवाल है कि आखिर योगी सरकार इन लापरवाह डॉक्टरों, कर्मचारियों और अस्पतालों पर कब कार्यवाही करेगी? क्योंकि इनकी लापरवाही से कितने बेगुनाहों को अपनी जान आहुति देनी पड़ती है।













संबंधित समाचार