लखनऊ: मृतक पिता की सरकारी नौकरी के लालच में भाई की हत्या

डीएन संवाददाता

लखनऊ में एक युवक ने सरकारी नौकरी की लालच में अपने ही भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुये हत्या में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेस कांफ्रेंस करते एसएसपी दीपक कुमार
प्रेस कांफ्रेंस करते एसएसपी दीपक कुमार

लखनऊ: एक भाई ने सरकारी नौकरी पाने की लालच में अपने सौतेले भाई की गला घोंटकर हत्या कर दी। यह जानकारी एसएसपी दीपक कुमार ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर दी। उन्होंने बताया कि लोक सेवा आयोग के पुरनिया स्थित कार्यालय के एक सफाई कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी, पिता की नौकरी मिल जाये, इसके लिये कर्मचारी के एक बेटे ने अपने सौतेले भाई की हत्या कर दी।

एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि गिरफ्तार किये गये सभी आरोपियों के नाम लल्ला वाल्मीकि, आशीष वाल्मीकि व उमेश वाल्मीकि है। अलीगंज थाना पुलिस को मिली जानकारी के बाद पुरनिया चौराहे से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

कर्मचारी की थी दो शादियां

लोक सेवा आयोग के सफाई कर्मचारी की दो शादियां हुई थीं। दोनों पत्नियों के बेटों में अक्सर पिता की सम्पत्ति के बंटवारे को लेकर मारपीट और पिता की सैलरी को लेकर विवाद होता रहता था। इस विवाद ने तब ज्यादा तूल पकड़ लिया, जब कर्मचारी की मौत हो गई। पिता की सरकारी नौकरी के लालच में एक भाई ने दूसरे भाई का कत्ल कर दिया।

शराब पिलाकर दबाया गला

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने मृतक को शराब पिलाई और फिर नशे में उसका गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसका शव नवीन गल्ला मंडी सुलभ शौचालय के पास फेंक कर फरार हो गए।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …