लखनऊः सैफुल्लाह के ठिकाने पर पहुंची NIA की टीम

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सैफुल्लाह का एनकाउंटर किए जाने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए की टीम मौका-ए-वारदात का जायज़ा लेने के लिए गुरुवार को हाजी कॉलोनी पहुंची। टीम ने देर तक वहां रुक कर जांच पड़ताल की।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम

लखनऊ: NIA की एक टीम लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में स्थित हाजी कालोनी का दौरा करने पहुंची. टीम ने उस मकान का जायज़ा लिया, जहां आतंकी सैफुल्लाह किराए के कमरे में रह रहा था. टीम के सदस्यों ने सैफुल्लाह के कमरे और उस पूरे मकान की बारीकी से छानबीन की।गौरतलब है कि यूपी ATS की टीम ने बीती 8 मार्च को राजधानी लखनऊ में 11 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया था। उसके कब्जे से कुछ हथियार और दस्तावेज भी बरामद हुए थे।

भोपाल ट्रेन धमाके में था संदिग्ध
गौरतलब है कि भोपाल के पास ट्रेन में धमाके के बाद यूपी एटीएस की टीम को इनपुट मिला कि इस आतंकी हमले से जुड़ा एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह लखनऊ में मौजूद है।  इसके बाद यूपी एटीएस और यूपी पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में सैफुल्लाह का मार गिराया।  काकोरी के हाजी कॉलोनी में मारे गए सैफुल्लाह केस के जांच की जिम्मेदारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआइए को दी गई है।

एनआईए के साथ एटीएस की टीम ने भी की जांच
इसी के मद्देनजर गुरुवार को एनआइए की टीम हाजी कालोनी में बादशाह के मकान में आतंकी सैफुल्लाह के कमरे की छानबीन करने पहुंची।  इस टीम के साथ एटीएस की टीम भी थी। साथ ही फोरेंसिक टीम और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …