अखिलेश यादव का ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ आंदोलन, केंद्र और राज्य पर साधेंगे निशाना

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अब केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ जनसरोकारों से जुड़े मुद्दों को लेकर एक आंदोलन की शुरूआत करेंगे।

अखिलेश यादव, पूर्व सीएम, यूपी
अखिलेश यादव, पूर्व सीएम, यूपी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य और देश की आवाम के हित में आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है। इस आंदोलन के जरिये वह जनसरोकारों को लेकर यूपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधेंगे। उन्होंने इस आंदोलन को 'देश बचाओ, देश बनाओ' का नाम दिया है। यूपी के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब समाजवादी पार्टी दुबारा मिशन यूपी पर जुट गई है। लगातार मंथन के बाद सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। इसी कड़ी में पूर्व सीएम अखिलेश यादव की अध्यक्षता में 9 अगस्त को यूपी के 75 जिलों में सपा ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ आंदोलन करेगी।

9 अगस्त को होने वाली इस एक दिवसीय रैली की शुरूआत अखिलेश यादव अयोध्या से करेंगे। वहीं पार्टी के तमाम नेता अपने-अपने जिले में इस रैली का आयोजन करेंगे। उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में समाजवादी पार्टी रैली करेगी। रैली के जरिए अखिलेश यादव राज्य की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करने की तैयारी में जुटे हैं। अखिलेश यादव का आरोप है कि बीजेपी ने देश के युवाओं से किए गए अपने वादों को पूरा करने में पूरी तरह से विफल रही है और देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार