लखनऊ: शिक्षा विभाग की योजनाएं ठंडे बस्ते में, ठिठुरती ठंड में जमीन पर बैठने को मजबूर छात्र

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में जहां एक और कड़ाके की ठंड जारी है, वहीं दूसरी ओर राजधानी लखनऊ के प्राथमिक विद्यालय में ठिठुरती ठंड में बच्चे जमीन पर बैठकर पढ़ाई करने को मजबूर हैं। इन बच्चों की सुध लेने वाला कोई नहीं है।


लखनऊ: ठिठुरती ठंड औऱ जबरदस्त शीत लहर में शिक्षा विभाग की योजनाएं भी ठंडे बस्ते में बंद नजर आ रही है। राजधानी के जियामऊ स्थित प्राथमिक विद्यालय के नौनिहाल ठिठुरती ठंड में जमीन पर बैठकर पढ़ाई करने को मजबूर है, लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। सरकार द्वारा जाड़े के मौसम में किए जा रहे इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे है।

 

 

डाइनामाइट न्यूज ने जब जियामऊ स्थित प्राथमिक विद्यालय में छात्रों के लिये उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया तो यहां कई खामियां देखने को मिली। प्राथमिक विद्यालय में बच्चे भीषण ठंड में भी चटाई पर बैठकर पढ़ाई करने को मजबूर हैं। वही स्वेटर वितरण योजना के तहत अब तक लखनऊ केजीएमयू स्थित प्राथमिक विद्यालय में कुल 10 बच्चों को स्वेटर मिल पाया है। जबकि अधिकांश बच्चे बिना स्वेटर के ठिठुरती ठंड में पढ़ाई करने को विवश है 

 

 

स्कूल के बच्चों ने डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया कि सरकार द्वारा अब तक स्वेटर और फर्नीचर उपलब्ध नहीं कराया जा सका है। जिसके कारण उन्हें भीषण ठंड के मौसम में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि छोटे-छोटे इन नौनिहालों की शिकायतों पर योगी सरकार के आला अधिकारी क्या एक्शन लेते हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार