लखनऊ: डिप्टी सीएम ने पेश किया सड़क सुधार का रोड़ मैप, मिनिमम चौड़ाई 7 मीटर

डीएन संवाददाता

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी में बनने वाली सड़कों का रोड़ मैप मीडिया के साथ साझा करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार सूबे में जो भी सड़कें बनवायेगी, उनमें अत्याधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाएगा ताकि राज्य की सड़कों को लंबे समय तक के लिए टिकाऊ रखा जा सके।


लखनऊ: सड़क सुधार को लेकर चल रहे 2 दिवसीय सम्मेलन में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी सरकार के गड्ढा मुक्त अभियान को बड़ी सफलता मिली है और सड़क सुधार को लेकर सरकार के प्रयास लगातार जारी है। डिप्टी सीएम ने सड़क सुधार को लेकर सरकार का एक रोड मैप भी मीडिया के सामने प्रस्तुत किया।

सड़क निर्माण में नई टेक्नोलॉजी 

प्रेस वार्ता में मौर्य ने कहा कि वर्तमान सरकार में यूपी में जो भी सड़कें बनेगी, उनमें आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। जिससे सड़कों को लंबे समय तक के लिए टिकाऊ रखा जा सके।

कम से कम 7 मीटर चौड़ी सड़क

उन्होनें बताया कि अब यूपी मे 2 लेन के राज्य मार्ग 10 मीटर के होगें, जबकि ज़िलों से जुड़ी रोड 7 मीटर तक चौड़ी होंगी। डिप्टी सीएम ने बताया कि तकनीक के इस्तेमाल से अब कोई भी रोड 7 मीटर से कम नहीं होगी। उन्होनें कहा नई तकनीकी में सड़के 20 साल तक चलेगी और आने वाले समय में सड़को पर गड्ढे नही मिलेंगे। इस मौके पर उन्होंने लोक निर्माण की टीम को बधाई भी दी।


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …