लखनऊ: डिप्टी सीएम मौर्य बोले- यूपी को सड़कों के मामले में बनाएंगे नंबर-1

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में सड़कों के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर डिप्टी सीएम ने यूपी में सड़कों के निर्माण कार्य में तेजी लाने, टूटी हुई सड़कों के मरम्मत कार्य और राजमार्गों के निर्माण को लेकर कई निर्देश अधिकारियों को दिए।


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  की अध्यक्षता में सड़कों के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर डिप्टी सीएम ने यूपी में सड़कों के निर्माण कार्य में तेजी लाने, टूटी हुई सड़कों के मरम्मत कार्य और राजमार्गों के निर्माण को लेकर कई निर्देश अधिकारियों को दिए।

अब तक 170 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण

इस बैठक में डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रादेशिक राजमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया है। उन्होनें बताया कि 51 ऐसे मार्ग हैं जो राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में नोटिफाईड किए गए हैं। बैठक में बोलते हुए डिप्टी सीएम ने बताया कि 170 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण अब तक हो चुका है। शेष 3 हजार 9 सौ 75 किलोमीटर के राष्ट्रीय राजमार्ग और बनना है। 

केंद्रीय परिवहन मंत्री की सराहना की

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने के काम में प्रदेश सरकार की पूरी मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही उत्तर प्रदेश सड़कों के जाल के मामले में देश का पहला प्रदेश बन जाएगा। उन्होंने बताया कि यूपी के सभी जिलों में सड़क निर्माण को लेकर जल्द ही वीडियो कांफ्रेंसिंग और मंडल स्तर पर बैठक आयोजित कर कार्य में ज्यादा तेजी लाई जायेगी।

सेंट्रल रोड फंड के लिए 10 हजार करोड़ रुपए

बैठक में यूपी में रेलवे ओवरब्रिज की समस्या के समाधान को लेकर भी चर्चा हुई। केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि 3 सौ 78 आरओबी को लेकर रेल मंत्रालय ने जो सहमति दी है, उसे सेतु निगम के जरिए हम बनाने का काम करेंगे। उन्होनें बताया कि यूपी के मेधावी बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए छात्रों के लिए 4 करोड़ 18 लाख रुपए अवमुक्त किए गए हैं। जहाँ मेधावियों के गाँवों में सड़के नहीं थीं, वो भी अब बनेंगी।  उन्होनें कहा कि सेंट्रल रोड फंड के लिए 10 हजार करोड़ रुपए की मांग केन्द्र से की गई है। यूपी में 10 हजार करोड़ की सड़कों का निर्माण जल्द ही होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …