यूपी निकाय चुनाव: सीएम योगी ने जारी किया भाजपा का संकल्प पत्र, स्वच्छता पर फोकस

डीएन संवाददाता

राज्य में नगर निगम समेत निकाय चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणापत्र जारी किया है, इसे संकल्प पत्र नाम दिया गया है। भाजपा के संकल्प पत्र में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया गया है...


लखनऊ: राज्य में नगर निगम समेत निकाय चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणापत्र जारी किया है। भाजपा इस घोषणापत्र को संकल्प पत्र नाम दिया है। भाजपा के संकल्प पत्र में स्च्छता पर विशेष ध्यान दिया गया है।

 

 

बेहतर, साफ-सुथरा और पारदर्शी प्रशासन का वादा

भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी सीएम योगी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा का 27 सूत्री घोषणा पत्र जारी किया। इस घोषणा पत्र में स्वच्छता कार्यक्रमों सहित वृक्षारोपण जैसे कार्यक्रमों पर विशेष जोर दिया गया है। इसमे जनता से बेहतर, साफ-सुथरा और पारदर्शी प्रशासन देने का वादा भी शामिल है। 

कई लोक-लुभावन घोषणायें

इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएम योगी सहित, यूपी सरकार के दोनों डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने घोषणापत्र जारी करते हुए कई लोक-लुभावन घोषणायें भी की।

 

योगी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

इस दौरान सीएम योगी ने अपनी 8 महीने की सरकार की कई उपलब्धियां भी गिनाई। उन्होंने बताया कि सरकार बनने के बाद ई-टेंडरिंग और ई-ऑफिस जैसी व्यवस्था लागू की गई है। जिससे सरकारी योजनाओं में किसी तरह का भ्रष्टाचार को बढावा न मिले।  उन्होंने इस दौरान ग्रामीण विकास विभाग द्वारा जनता के हित में लिए गए कई फैसलों की भी जानकारी दी। 

पिंक शौचालय के निर्माण की योजना

सीएम योगी ने चुनावी घोषणा पत्र के मुख्य बिंदुओं के बारे में बात करते हुए बताया कि सरकार पटरी दुकानदारों को संरक्षण देगी, जिससे उनके रोजी-रोजगार को किसी तरह का खतरा न पैदा हो। उन्होंने बताया कि व्यक्तिगत शौचालयों के निर्माण में दिए जाने वाले अनुदान राशि को  4 हजार से बढाकर 20 हजार रुपए कर दिया गया है। वही चुनावी घोषणापत्र में महिलाओं के लिए व्यस्त बाजारों में पिंक शौचालय के निर्माण की भी योजना है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार