यूपी सीएम योगी बोले- नाबालिक से रेप के दोषी को मिले फांसी की सजा

डीएन संवाददाता

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता जताते हुए इसके के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात कही। सीएम योगी ने कहा कि नाबालिक से रेप के मामले में दोषी को फांसी की सजा दी जानी चाहिये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता जताते हुए इसके के खिलाफ सख्त कदम उठाने की वकालत की है। सीएम योगी ने कहा कि नाबालिक से रेप के मामले में दोषी को फांसी की सजा दी जानी चाहिये।

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के साथ एडीजी महिला सुरक्षा, प्रमुख सचिव महिला कल्याण, प्रमुख सचिव न्याय और प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में महिलाओं को लेकर बढ़ रही घटनाओं को लेकर चिंता जताई।  

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम नाबालिक से रेप के दोषियों के खिलाफ फांसी का प्रावधान चाहते है, जिसके के लिए वो केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे।  

सीएम ने कहा कि सभी एसपी, डीएम जिले की शैक्षणिक संस्थाओं, व्यापार मंडल, एनजीओ को साथ मिलकर लोगों में जागरूकता फैलाएं और स्कूलों चौराहों पर सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी लगावाएं।  प्रदेश की महिला हेल्पलाइन 1090 और डायल 100 के बीच समन्वय बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को रेप जैसे मामलों में मेडिकल करते समय संवेदनशीलता बरतने की ट्रेनिंग दी जानी चाहिये।  

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …