लखनऊ: सीएम योगी ने कहा, ई-ऑफिस प्रणाली से रुकेगा भ्रष्टाचार

डीएन संवाददाता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारंभ करते हुए कहा कि इस प्रणाली से सूबे की 22 करोड़ जनता के हितों की अनदेखी नहीं की जा सकेगी। सीएम योगी ने कहा कि ई-ऑफिस प्रणाली केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार उन्मूलन अभियान का एक हिस्सा है।

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी व अन्य
कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी व अन्य

लखनऊ: राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने आज राजधानी लखनऊ के तिलक हाल में आयोजित एक कार्यक्रम में ई- ऑफिस प्रणाली का शुभारंभ किया। सूबे के मुखिया योगी ने इस मौके पर कहा कि पार्टी ने घोषणा पत्र के वादों पर अमल करते हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ फिर एक कठोर कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि इससे भ्रष्टाचार के खिलाफ अंकुश लगाने मे मदद मिलेगी।

 भ्रष्टाचार के खिलाफ कारगर कदम 

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने बताया कि ई- ऑफिस प्रणाली से ब्यूरोक्रेसी के कामकाज में पारदर्शिता नज़र आएगी और साथ ही बेवजह फ़ाइलों को लंबित रखने की प्रक्रिया में सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रणाली से सभी अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की जाएगी। जिससे की प्रदेश के विकास में तेज उन्नती होगी।

केंद्र सरकार की ब्यूरोक्रेसी पर रहेगी नजर

सूबे में ई- ऑफिस प्रणाली के लागू होने से केंद्र सरकार की प्रशासनिक-व्यवस्था पर भी नजर रहेगी। कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी ने बताया कि ई-ऑफिस प्रणाली केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार उन्मूलन अभियान का ही एक हिस्सा है। इस मौके पर उन्होंने यूपी की जनता को बधाई भी दी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार