आईसीसी चार दिन के टेस्ट के सख्त खिलाफ कोहली ने कहा...

डीएन ब्यूरो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के खेल के सबसे पुराने प्रारूप टेस्ट में बदलाव करने और उसे चार दिन करने के प्रस्ताव का सख्ती से विराेध किया है।

विराट कोहली
विराट कोहली

गुवाहाटी: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के खेल के सबसे पुराने प्रारूप टेस्ट में बदलाव करने और उसे चार दिन करने के प्रस्ताव का सख्ती से विराेध किया है। भारत और श्रीलंका के बीच रविवार से शुरू हो रही तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ की पूर्व संध्या पर यहां शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में विराट ने आईसीसी के टेस्ट में बदलाव पर कहा कि वह पांच दिनों के टेस्ट प्रारूप में किसी तरह के बदलाव को नहीं चाहते हैं। गौरतलब है कि वैश्विक संस्था ने वर्ष 2023 से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चार दिनों के टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव रखा है, जिसे लेकर वह काफी गंभीर दिखाई दे रहा है।

भारतीय कप्तान ने कहा मेरे हिसाब से टेस्ट में बदलाव सही नहीं है। मैंने पहले भी कहा है कि टेस्ट को व्यापारिक रूप से अधिक फायदेमंद बनाने के लिये टेस्ट में डे-नाइट प्रारूप शुरू किया गया है। लेकिन इस प्रारूप में इतने अधिक बदलाव सही नहीं है। मुझे ऐसा नहीं लगता कि चार दिन मैच खेलना सही कदम होगा। टेस्ट को डे-नाइट करना ही अपने आप में बड़ा कदम है।

यह भी पढ़ें:भारतीय गेंदबाजी के कहर से हैदराबाद 69 पर ढेर

उन्होंने कहा मेरे हिसाब से टेस्ट में बदलाव करने के पीछे आपका केवल एक ही मकसद है और वह रोमांच पैदा करने और लोगों की संख्या को बढ़ाने से है। आप इसे कम कर तीन दिन का भी कर सकते है। मुझे नहीं पता कि आप कहां तक बदलाव की बात कर सकते हैं। इसके बाद आप टेस्ट क्रिकेट के खत्म होने की बात करते हैं। मैं इस तरह के फैसलों के लिये अपनी सहमति नहीं दे सकता हूं। मुझे नहीं लगता है कि यह ठीक है।

यह भी पढ़ें: Sports-2019 इस साल विश्व चैंपियन सिंधू के करियर में रहा उतार -चढ़ाव...

विराट ने कहा टेस्ट क्रिकेट ही असल क्रिकेट है। शुरूआत में क्रिकेट ऐसे ही शुरू हुआ था और टेस्ट प्रारूप ही ऐसा है जिसमें आप सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। इससे पहले भारत ही एकमात्र देश था जिसने टेस्ट क्रिकेट को गुलाबी गेंद से खेलने पर सबसे अधिक सवाल उठाये थे और सबसे आखिर में गत वर्ष ही उसने बंगलादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेला था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार