कासगंज: भारी बारिश से गिरा निर्माणाधीन इंदिरा आवास, तीन मासूम भाई-बहनों की दबकर मौत, तीन जख्मी

डीएन संवाददाता

जिले में दो दिनों से आफत की बारिश जारी है। बारिश के कारण यहां एक निर्माणाधीन इंदिरा आवास ढह जाने से तीन मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि मृतक बच्चों की मां समेत एक बच्चा जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। पूरी खबर..

अस्पताल में घायलों का हाल-चाल जानते जिलाधिकारी
अस्पताल में घायलों का हाल-चाल जानते जिलाधिकारी

कासगंज: सहावर थाना क्षेत्र के गांव सुजानपुर में भारी बारिश के कारण एक निर्माणाधीन इंदिरा आवास ढह जाने से तीन मासूमों मौत के मुंह में समा गये। इस हादसे में मृतक बच्चों की मां समेत एक बच्चा जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। घायलों को उपचार 100 शैया संयुक्त जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है। मौके पर पंहुची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

 

 

जानकारी के मुताबिक सहावर थाना क्षेत्र के गांव सुजानपुर में गुरूवार की मध्यरात्रि में बारिश के कारण एक इंदिरा आवास योजना द्वारा बनाये जा रहे मकान की छत भरभरा कर ढह गई। जिसकी चपेट में आकर अगन लाल का परिवार दब गया। इस हादसे में अगन लाल की दस वर्षीय बेटी छाया, सात वर्षीय शर्मिला और दो वर्षीय सौरभ की मौत हो गई, जबकि उनका अन्य बेटा सतेन्द्र, गौरी और बच्चों की मां शारदा देवी गंभीर रूप से घायल हो गई।

 

 

जिस वक्त यह हादसा हुआ अगन लाल अपनी किसी रिश्तेदारी में गया हुआ था, जिस कारण वह बच गया। इस हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया। हादसे के बाद आनन-फानन में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। तमाम ग्रामीण जिलाअस्पताल में परिजनों के साथ एकट्ठा हो गये। इस हादसे में मृतकों औऱ घायलों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने तीनों बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम कराये जाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

 

हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी आरपी सिंह जिला अस्पताल में पहुंचे। जहां उन्होंने मृतक बच्चों के माता-पिता से  मुलाकात की और घायलों का हाल-चाल जाना। जिलाधिकारी ने परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाने का भरोसा दिलाने के साथ ही प्रभावित परिवार को 12 लाख रूपये सहायता राशि के अलावा आवास दिलाये जाने की सार्वजानिक घोषणा की। साथ ही छह हजार रूपये नकद अंतिम संस्कार के लिए दिए गये।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार