रामनाथ कोविंद का किराए के कमरे से लेकर राष्ट्रपति तक का सफर..

डीएन संवाददाता

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग अब खत्म हो चुकी है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में जानिए रामनाथ कोविंद का अब तक का सफर..

इस घर में किराए पर रहे रामनाथ कोविंद
इस घर में किराए पर रहे रामनाथ कोविंद

कानपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पैतृक निवास कानपुर में है। डाइनामाइट न्यूज़ की टीम आज पहुंची है उस घर में, जहां रामनाथ कोविंद 13 साल किराए पर रहे। बता दें कि बिहार के पूर्व राज्यपाल और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किराए के मकान में रहकर जीवन बिताया है।

दीक्षित परिवार

यह भी पढ़ें: रामनाथ कोविंद के बारे में जानिए कुछ दिलचस्प बातें..

दीक्षित परिवार के यहां किराए पर रहे रामनाथ कोविंद

इंदिरा नगर के रहने वाले दीक्षित परिवार के यहां रामनाथ कोविंद 13 साल तक किराए पर रहे। राज्यसभा सदस्य बनने के बाद रामनाथ कोविंद यहां रहने के लिए आए थे। डाइनामाइट न्यूज़ की टीम से बातचीत में दीक्षित परिवार ने बताया कि रामनाथ ने दो कमरे में 13 साल बिता दिए।

दीक्षित परिवार और रामनाथ कोविंद से जुड़ी कुछ रोचक बातें

1. परिवार के डा. प्रताप नारायण दीक्षित ने बताया कि राज्यसभा सदस्य बनने के बाद रामनाथ कोविंद 1994 में हमारे यहां किराये पर कमरा लेकर रहे।

2. डा. प्रताप ने बताया कि उस समय घर का निर्माण पूरा हो चुका था बाहर के दो कमरे खाली थे। इस दौरान राज्यसभा सदस्य बनने के बाद रामनाथ कोविंद यहां आए और हमने उन्हें बाहर के दो कमरे किराए पर दिए।

3. हमारा परिवार भी संघ से जुड़ा था और रामनाथ कोविंद भी आरएसएस से जुड़े हुए थे। जिसके बाद वे हम लोगो के साथ यहां रहने लगे।

4. पार्टी के कार्यों की व्यस्तता के चलते रामनाथ कोविंद का आना-जाना अक्सर लगा रहता था।

5. रामनाथ कोविंद 1800 रुपये महीने के किराये पर रहते थे। हम लोगों ने कभी उनसे किराया के लिए कहा नहीं लेकिन समय से पहले ही वे किराया दे दिया करते थे।

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं रामनाथ कोविंद

6. रामनाथ कोविंद अक्सर अकेले ही रहा करते थे। कभी-कभार पत्नी और बच्चे भी आ जाया करते थे।

7. 2007 में रामनाथ कोविंद ने कुछ दूरी पर अपना आवास बनवा लिया और उसके बाद वहीं रहने लगे। दीक्षित परिवार के मुताबिक जब भी वो कानपुर आते थे तो उनके परिवार से जरूर मिलते हैं।

8. पिछले साल जवाहर नगर में मेडिकल शॉप के उद्घाटन अवसर पर रामनाथ कोविंद आए थे। डा. प्रताप ने बताया कि रामनाथ कोविंद और हमारे बीच काफी अच्छा तालमेल है। पिछले दिनों हम दिल्ली में उनसे मिलने भी गए।

9. दीक्षित परिवार ने बताया कि रामनाथ कोविंद ने कभी किसी काम के लिए मना नहीं किया। उनके पास जो भी आया उसका समाधान जरूर करते थे।

यह भी पढ़ें: अब तक कौन-कौन रहे हैं भारत के राष्ट्रपति?

साझा की तस्वीरें

दीक्षित परिवार ने डाइनामाइट न्यूज़ की टीम के साथ रामनाथ कोविंद के साथ बीते कुछ पलों की तस्वीरें साझा की। परिवार ने कहा कि हमें रामनाथ कोविंद के लिए बहुत खुशी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …