कानपुर: पुलिस के हत्थे चढ़ा यात्रियों का सामान चोरी करने वाला गिरोह

डीएन संवाददाता

कानपुर में सेंट्रल स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो स्टेशन परिसर और आसपास की जगहों पर घूमते हुए बड़ी चालाकी से यात्रियों को अपना शिकार बनाते हुए उनका सामान चुराया करते थे।

पुलिस की गिरफ्त में चोर
पुलिस की गिरफ्त में चोर

कानपुर: सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड पर जीआरपी और आरपीएफ ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो स्टेशन परिसर और आसपास की जगहों पर घूमते हुए बड़ी चालाकी से यात्रियों को अपना शिकार बनाते हुए उनका सामान और कीमती चीजे पार कर देते थे। रविवार को स्टेशन के सिटी साइड से जीआरपी और आरपीएफ ने चेकिंग के दौरान 4 शातिर चोरों को दबोच लिया। बताया जा रहा है कि इनका गैंग काफी दूर-दूर तक फैला हुआ है।

यह भी पढ़ें: कानपुर में यात्रियों के साथ लूट करने वाले लुटेरों को जीआरपी ने किया गिरफ्तार

शातिर तरीके से देते थे वारदात को अंजाम

आये दिन ट्रेनों और स्टेशन पर चोरी की घटनाएं सामने आती रहती है। जिसके बाद से रेलवे प्रशासन चेकिंग अभियान चलाकर स्टेशन परिसर में हो रही इस तरह की वारदात को रोकने के लिए दिन रात एक किये हुए है। बता दें कि ये चोर बड़ी शातिराना अंदाज़ में यात्रियों का कंधे से लटका हुआ बैग और जेब से मोबाइल निकाल कर फरार हो जाया करते थे। ये चोर अपने साथ उपकरण कटर भी रखते हैं जिससे ये वारदात को अंजाम देने से ज़रा भी नहीं चूकते।

यह भी पढ़ें: कानपुर: तमंचे की नोक पर बैंक में दिन दहाड़े लूट

जीआरपी प्रभारी ने बताया कि कई दिनों से स्टेशन परिसर में यात्रियों के मोबाइल और बैग्स चोरी होने के मामले सामने आ रहे थे जिसके बाद हमारी टीम ने चेकिंग के दौरान सिटी साइड पर 4 संदिग्ध लोगों की चेकिंग की। बताया जा रहा है कि ये चोर स्टेशन में दोबारा चोरी करने की योजना बना रहे थे। इस दौरान टीम के सदस्यों ने घेराबंदी कर 4 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया। चेकिंग के दौरान उनके पास से चोरी किये हुए 4 मोबाइल, चार हज़ार नौ सौ रुपये और घटना में प्रयोग उपकरण बरामद कर लिए गए हैं। पूछताछ में चोरों ने बताया कि हम लोग स्टेशन में यात्रियों का सामान चोरी कर लेते थे। आज भी चोरी की योजना बना ही रहे थे तभी चेकिंग के दौरान पकड़े गए। वहीं जीआरपी प्रभारी ने बताया कि इनमें से कुछ पर पहले भी आपराधिक मामले की जानकारी मिल रही है बाकी और मामलों की भी छानबीन की जा रही है। फिलहाल इन पर मामला दर्ज करते हुए सख्त कार्यवाई की जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …