न्यायमूर्ति माहेश्वरी, न्यायमूर्ति खन्ना ने सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में ली शपथ

डीएन ब्यूरो

न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश पद की शपथ ली। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने दोनों न्यायाधीश को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश पद की शपथ ली। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने दोनों न्यायाधीश को पद एवं गोपनीयता की  शपथ दिलाई। 

इसके साथ ही शीर्ष अदालत में न्यायाधीशों की कुल संख्या अब 28 पहुंच गई है, जबकि तीन पद अब भी खाली हैं। इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट के सभी जज और वकील मौजूद थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 16 जनवरी को दोनों की सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने का आदेश जारी किया था।

 

शीर्ष अदालत में उन्नयन से पहले न्यायमूर्ति माहेश्वरी, कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे और न्यायमूर्ति खन्ना, दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीश थे। मुख्य न्यायाधीश गोगोई, एके सीकरी, एसए बोबडे, एनवी रमण और अरुण मिश्रा के पांच सदस्यीय कॉलेजियम ने 10 जनवरी को जस्टिस माहेश्वरी तथा खन्ना को शीर्ष अदालत का न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की थी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार