JEE मेन 2017 का रिजल्ट घोषित, कंपाउंडर के बेटे ने मारा टॉप

डीएन संवाददाता

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन 2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। यह परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से करवाया गया था।

फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

नई दिल्ली: सीबीएसई ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन 2017 का रिजल्ट गुरूवार, 27 अप्रैल को घोषित कर दिया है। जेईई मेन परीक्षा में देश भर से 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। इसी के आधार पर जेईई (एडवांस्ड) में शामिल होने वाले 2,20,000 अभ्यर्थियों की सूची और पेपर वन की ऑल इंडिया रैंक भी जारी की जाएगी। एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल को आरंभ होगा।

जेईई मेन 2017 टॉपर

राजस्थान के उदयपुर निवासी कल्पित विरवाल ने देशभर में टॉप किया है। कल्पित ने 360 में से पूरे 360 अंक प्राप्त किए हैं। वीरवाल की उम्र अभी 17 साल है। वहीं वीरवाल के पिता उदयपुर के महाराणा भूपल गवर्नमेंट हॉस्पिटल में कंपाउंडर हैं और मां एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। इसके अलावे कल्पित के भाई एम्स से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। 

पटना के अभयानंद सुपर-30 के 22 छात्रों में से 20 छात्र सफल घोषित किए गए हैं। इनमें 296 अंक लाकर ऋषभ संस्थान का टॉपर बना है। 

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी रिजल्ट देख सकते हैं। जेईई मेन के ऑल इंडिया रैंक के आधार पर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) सहित देश के अधिसंख्य नामचीन इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला होगा। साथ ही आगे की एडवांस्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए 28 अप्रैल को सुबह 10 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …