जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़, लश्कर का टॉप कमांडर सहित 8 आतंकवादी ढेर

डीएन ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग में भारतीय सुरक्षाबलों एक आपरेशन में 8 आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में मारे गये एक आतंकी की पहचान लश्कर-ए तैयबा टॉप कमांडर जीनत-उल इस्लाम के रूप में हुई है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग में भारतीय सुरक्षाबलों एक आपरेशन में 8 आतंकियों को मार गिराया है। एक आतंकी ने भारतीय सेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के चार जवान भी घायल हुए है। मुठभेड़ में लश्कर का एक कुखायत आतंकवादी भी मारा गया है। आपरेशन अभी भी जारी है, जिसके बाद मरने वाले आतंकियों की तादाद बढ़ सकती है।

मुठभेड़ के बाद अब तक आतंकियों के 6 शव बरामद किये जा चुके है। मारे गये आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के रहने वाले यासिर के रूप में हुई है  जबकि दूसरे की पहचान लश्कर-ए तैयबा टॉप कमांडर जीनत-उल इस्लाम के रूप में हुई है। जीनत को कश्मीर में आतंक का बड़ा चेहरा माना जाता था। जीनत को ढेर करना भारतीय सेना की बड़ी सफलता मानी जा रही है। दोनो के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। 

क्षेत्र में भारतीय सेना का आपरेशन जारी है। अभी भी इस इलाके में कम से कम तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर है। जिनके लिए सेना द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

यह मुठभेड़ आझ शोपियां में दो अलग-अलग जगहों पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई। इस क्षेत्र में आतंकियों द्वारा घुसपैठ और सेना पर हमले की कोशिश की जा रही थी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …