अमित शाह ने कहा जल्द शुरू होगी कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं

डीएन ब्यूरो

सरकार ने आज राज्यसभा में कहा कि कश्मीर, विशेष रुप से घाटी में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं और क्षेत्र में जल्दी ही इंटरनेट सेवा शुरू कर दी जाएगी।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सरकार ने आज राज्यसभा में कहा कि कश्मीर, विशेष रुप से घाटी में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं और क्षेत्र में जल्दी ही इंटरनेट सेवा शुरू कर दी जाएगी। गृहमंत्री अमित शाह ने सदन में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि कश्मीर में किसी भी थाना क्षेत्र में धारा144 लागू नहीं है। केवल कुछ थाना क्षेत्रों में रात आठ बजे लेकर सुबह छह बजे में कुछ प्रतिबंध लागू हैं। उन्होंने कहा कि घाटी में तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं। क्षेत्र में मोबाइल फोन सेवा शुरू कर दी गयी है।

यह भी पढ़ें: जिलाधिकारी के आदेशों की सरेआम उड़ रही धज्जियां, पाबंदी के बाद भी जमकर हो रही आतिशबाजी 

उन्होेंने कहा कि सरकार यह मानती है कि इंटरनेट सेवा बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन देश और नागरिकों की सुरक्षा इससे भी ज्यादा जरुरी और महत्वपूर्ण है। घाटी में पड़ोसी देश और अन्य तत्वों की हरकतों से सभी वाकिफ हैं इसलिए इंटरनेट सेवा को बहाल नहीं किया गया है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध स्थानीय प्रशासन की सिफारिशों के अनुरूप हैं। इस प्रतिबंध को स्थानीय प्रशासन की सिफारिश पर हटा लिया जाएगा। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार