हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला मलेशिया के साथ

डीएन संवाददाता

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के क्वार्टर फाइनल में आज भारत का मुकाबला मलेशिया से होगा। ग्रुप दौर में भारत ने अपने चार में से तीन मैच जीते थे।

भारतीय टीम- हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल
भारतीय टीम- हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल

लंदन: हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल के क्वार्टर फाइनल में आज भारत का मुकाबला मलेशिया से होगा। ग्रुप दौर में भारत ने अपने चार में से तीन मैच जीते थे। जीत की हैट्रिक लगाने के बाद उसे अपने से मजबूत टीम नीदरलैंड से 3-1 से हार मिली। यह उसका आखिरी ग्रुप मैच था। मलेशिया ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में चीन को 5-1 से करारी मात दी थी।

यह भी पढ़े: जानिए किसे समर्पित किया युवराज ने 'मैन ऑफ़ द मैच' का खिताब

हालांकि वरीयताक्रम में भारत की टीम मलेशिया की टीम से ऊपर है। लेकिन, मलेशिया की टीम पूरे आत्मविश्वास से भारत के खिलाफ उतरेगी। उसे सुल्तान अजलान शाह कप में भारत पर मिली जीत से भी मानसिक संबल मिलेगा। मलेशिया ने इसी साल की शुरुआत में 26वें सुल्तान अजलान शाह कप में भारत को 1-0 से हराया था। भारतीय कोच रोएलैंट ओल्टमैंस के दिमाग में यह बात होगी।

यह भी पढ़ें: जानिए किसे समर्पित किया युवराज ने 'मैन ऑफ़ द मैच' का खिताब

भारत ने ग्रुप दौर में स्कॉटलैंड को 4-1, कनाडा को 3-0 और पाकिस्तान को 7-1 से मात दी थी। इन जीतों में अपने बेहतरीन और आक्रामक खेल का प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम एक और जीत के लिए अपना सबकुछ झौंकने को तैयार है। चीन के अलावा मलेशिया ने कोरिया को 1-0 से हराया था, लेकिन अर्जेटीना और इंग्लैंड के हाथों उसे मात खानी पड़ी थी।

यह भी पढ़े: सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग को किया चैलेंज..

ओल्टमैंस ने कहा है, “हमारी टीम के लिए कुछ अच्छी बातें हैं। टीम अच्छे फील्ड गोल कर रही है। टीम की फॉरवर्ड पंक्ति ने अभी तक जो किया है, उससे मैं खुश हूं। हम हर मैच के साथ बेहतर होते जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हालांकि कुछ क्षेत्र हैं जहां हमें काम करने की जरूरत है। जैसे कि अच्छी शुरुआत करना और ऐसा लगातार करते रहना और गलतियां न करना।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार