Sports News: 11 साल बाद न्यूजीलैंड में सीरीज जीतने उतरेगा भारत

डीएन ब्यूरो

टेस्ट क्रिकेट में सफलता के रथ पर सवार विश्व की नंबर एक टीम भारत शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच में जब उतरेगी तो उसका लक्ष्य 11 साल बाद कीवी जमीन पर सीरीज जीत हासिल करना होगा।

11 साल बाद न्यूजीलैंड में सीरीज जीतने उतरेगा भारत
11 साल बाद न्यूजीलैंड में सीरीज जीतने उतरेगा भारत

वेलिंगटन: टेस्ट क्रिकेट में सफलता के रथ पर सवार विश्व की नंबर एक टीम भारत शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच में जब उतरेगी तो उसका लक्ष्य 11 साल बाद कीवी जमीन पर सीरीज जीत हासिल करना होगा।

यह भी पढ़ें: Sports News- बेयरस्टो, बटलर और मोर्गन के अर्धशतक से जीता इंग्लैंड

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे की शानदार शुरुआत की थी और टी-20 सीरीज को 5-0 से जीता था। लेकिन तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का 0-3 से सफाया हो गया था। छोटे फॉर्मेट के बाद अब इस दौरे के आखिरी चरण में बड़े फॉर्मेट की बारी है और विश्व की नंबर एक टीम सीरीज को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। हालांकि उसे मेजबान टीम की चुनौती को वनडे के प्रदर्शन के आधार पर गंभीरता से लेना होगा।

भारत का इस दो टेस्ट मैचों की सीरीज में लक्ष्य 11 साल के अंतराल के बाद न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज जीतना होगा। भारत ने आखिरी बार 2008-09 में न्यूजीलैंड में तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीती थी। इसके बाद भारत को 2013-14 में न्यूजीलैंड के हाथों दो मैचों की सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: Sports News- मैट हेनरी न्यूजीलैंड टीम में शामिल

भारत अपनी पिछली पांच सीरीज में अपराजित है और इस दौरान उसने वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बंगलादेश को हराया है। अब उसके निशाने पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज है। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार