यूपी में आयकर विभाग की बंपर छापेमारी, कई आईएएस अफसरों के ठिकानों पर मारा छापा

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग की टीम बुधवार सुबह से ही बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में लगी हुई है जिसके तहत विभाग ने राज्य के कई बड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है।

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विमल कुमार शर्मा के घर पर छापा
वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विमल कुमार शर्मा के घर पर छापा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज अयकर विभाग ने एक के बाद एक 6 शहरों में 15 जगहों पर तीन आईएएस सहित चार अफसरों के यहां ताबड़तोड़ छापा मारा है। इनकम टैक्स ने अब तक कुल 15 जगहों पर छापेमारी की है  जिसमें दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, बागपत, मैनपुरी समेत कई शहरों के ठिकाने शामिल हैं। ये छापेमारी अधिकारियों द्वारा आय छुपाने को लेकर की गयी है। कार्रवाई में यूपी के दो आईएएस अधिकारियों, एक पीसीएस अधिकारी और पांच सरकारी बाबुओं के खिलाफ आयकर विभाग ने छापेमारी कर रही है।

 

कहां-कहां हुई छापेमारी

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विमल कुमार शर्मा के भोगांव के छोटा बाजार स्थित आवास पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह छापा मारा कार्रवाई के लिए पुलिस ने पहले चारों ओर से अधिकारी के घर को घेर लिया था और उसके बाद छापेमारी शुरू हुई थी। बता दें की विमल फीरोजाबाद व गाजियाबाद जिलों में डीएम पद पर रह चुके हैं और उनकी पत्नी भी मेरठ में एआरटीओ के पद पर तैनात हैं। वहीं दूसरी तरफ एक और आईएएस अधिकारी के यहां छापेमारी की गयी है। इनकम टैक्स विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने आईएएस सत्येन्द्र सिंह के लखनऊ स्थित घर पर दबिश दी है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कई पूर्व अधिकारियों के घर पर भी छापेमारी जारी है। ग्रेनो अथॉरिटी के ह्रदय शंकर तिवारी के घर पर भी छापेमारी की कार्रवाई हुई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …