गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने ली मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ

डीएन ब्यूरो

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता आनंदीबेन पटेल ने आज मध्यप्रदेश के नए राज्यपाल के रुप में शपथ ली। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता ने आनंदीबेन पटेल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

 राज्यपाल पद की शपथ लेती आनंदीबेन पटेल
राज्यपाल पद की शपथ लेती आनंदीबेन पटेल

भोपाल: गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता आनंदीबेन पटेल ने आज मध्यप्रदेश के नए राज्यपाल के रुप में शपथ ले ली। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता ने भोपाल में राजभवन में एक समारोह में आनंदीबेन पटेल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

यह भी पढ़ें: गुजरात की पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल का राज्यपाल बनना तय

शपथ ग्रहण के दौरान आनंदीबेन पटेल

 

राजभवन में हुए इस समारोह में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वित्त मंत्री जयंत मलैया, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह, राज्य मंत्रिमंडल के अनेक सदस्य, सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी के कई नेता, न्यायिक जगत की हस्तियां और राज्य और पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। वहां मौजूद सभी लोगों ने नंदीबेन पटेल को राज्यपाल बनने पर बधाई दी। बता दें कि सरला ग्रेवाल के बाद आनंदीबेन मध्यप्रदेश की दूसरी महिला राज्यपाल बनी हैं। 

आनंदीबेन पटेल ने राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली का स्थान लिया। कोहली गुजरात के राज्यपाल हैं और मध्य प्रदेश के राज्यपाल का पद अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …