सीएम योगी ने शहीद के परिवार को सौंपा आर्थिक मदद का चेक, एक सदस्य को नौकरी भी मिलेगी

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश की सुरक्षा के लिए जान की बाजी लगाने वाले शहीद के परिवार से मिलने उसके गाँव पहुंचे वालों और शहीद के परिजनो को आर्थिक मदद का चेक सौपने के साथ अन्य कई बड़ी सुविधाओं का भी ऐलान किया

शहीद के घर से निकलते हुए सीएम योगी
शहीद के घर से निकलते हुए सीएम योगी

गोरखपुर: योगी सरकार ने शहीद जवानों के परिवारों के लिए बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिजन को आर्थिक मदद देने के साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी घोषणा की है। सीएम योगी आज  से दो दिवसीय दौरे पर हैं। यहां उन्होंने सबसे पहले सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के गांव मझगांव में उनकी पत्नी को 6 लाख का चेक सौंपा।

यह भी पढ़ें: यूपी में योगी का एक और सुपरस्ट्रॉक, 50 साल की उम्र के बाद काम नहीं कर पाएंगे ऐसे ब्यूरोक्रेट्स

सीएम योगी ने शहीद के परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया। सीएम ने उनको आश्वस्त किया कि सरकार उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि देश के लिए शहीद होने वाले जवानों के परिवार को राज्य सरकार की तरफ से नौकरी देने की योजना पर विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार ने शुरू की एक और बेहतर योजना

उन्होंने कहा कि आतंकवाद की लड़ाई किसी जवान या नागरिक के खिलाफ नहीं बल्कि सरकार के खिलाफ है। हमें संगठित होकर इससे लड़ना होगा। शहीद साहब शुक्ला ने इस लड़ाई में अपनी शहादत दी है। जिस गांव का कोई जवान मातृभूमि की सेवा में शहीद हो उस गांव को शहीद के गांव के रूप विकसित कर हम उस शहीद को सम्मान और श्रद्धांजलि देंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार