लखनऊ: दलित होने पर दबंगों ने की युवक की पिटाई, फिर भी मन ना भरा तो उसे लगाई आग

डीएन ब्यूरो

समाज में जातिवाद को लेकर कुछ लोगों में इतना जहर भरा हुआ है कि वो इंसानियत की सारी हदें पार कर देते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है लखनऊ में। जहां एक युवक को बेरहमी से मारा गया है क्योंकि वो एक दलित है। इतना ही नहीं उसका नाम जानने के बाद जब दबंगो का मन नहीं भरा तो उसे आग लगा दी। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव...


लखनऊ: जहां एक तरफ समाज धर्म जाती को भूला कर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके दिलों और दिमाग से अभी तक जातीवाद खत्म नहीं हुआ है। राजधानी लखनऊ में बुधवार की आधी रात अपनी पत्नी को लेने जा युवक को इतना मारा की वो जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: संभल: फरार हुए कैदियों की धरपकड़ में जुटी एसटीएफ, पुलिस की मदद के लिए की अपील

 

राजधानी लखनऊ के हजरत गंज  के सिविल अस्पताल मे बारबंकी से आए एक पीड़ित के परिजनों  बताया कि दबंगो ने बुधवार की आधी रात अपनी पत्नी को लेने जा रहे  युवक को इसलिए मारा की वो दलित था। दबंग अपने नशे मे चूर उसे इतना मारा की वह जमीन पर गिर गया, लेकिन दबगों को उसपर तरस नहीं आया। यहां तक दबगों ने उसे दलित होने की सजा दी की उसके प्राइवेट पार्ट को मिट्टी का तेल डाल जला दिया।

ये सब करने के बाद सुबह दबंगो ने उस युवक के रिश्तेदारों को भी मारा और अधमरे युवक को कही भी शिकायत न करने की धमकी दे दबंग फरार हो गए। परिजन तुरंत युवक को अस्पताल ले गए और पुलिस को सूचना दी। सुचना पाकर तुरंत मौके पर पहुंची बारबंकी पुलिस ने युवक की हालत देखते हुए उसे लखनऊ के अस्पताल मे भर्ती कराया। जहां युवक जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: अस्पताल में इंजेक्शन लगने से मरीज ने खोई आंखों की रोशनी, डॉक्टरों ने झाड़ा पल्ला

 

मिली जानकारी के अनुसार बाराबंकी के थाना देवा के रहने वाले पीड़ित की लड़ाई अपने पत्नी से हो गई थी। जिसके बाद पत्नी ने अपने पिता को बुला दहेज मे दी गई बाइक और अपने दोनों बच्चे लेकर अपने मायके चली गई थी। जिसके बाद देर रात पीड़ित युवक अपनी पत्नी को लेने अपनी ससुराल पैदल जा रहा था कि बाराबंकी के देवा कोतवाली क्षेत्र के राघव पूर्वा मे करीब आधा दर्जन दबंगो ने उसे पीटना शुरू कर दिया। 

वहीं अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि एक बाराबंकी से एक युवक इलाज के लिए आया हुआ था। वह लगभग 25 से 30% जला हुआ था। उसके परिजन ने बताया कि कुछ दबंग लोगों ने उसके ऊपर कोई ज्वलनशील पदार्थ डाल आग लगा दी थी। उसकी कंडीशन अभी ठीक नहीं है। डॉक्टर लूंगा उसका इलाज करने में जुटे हुए हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार