योगी राज में विकास कार्य ठप: अखिलेश यादव

डीएन ब्यूरो

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आज सूबे की सरकार पर जमकर निशाना साधा। विधानपरिषद में अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार में विकास कार्य ठप पड़ा हुआ है।

अखिलेश यादव, पूर्व सीएम, यूपी
अखिलेश यादव, पूर्व सीएम, यूपी

लखनऊ: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मौजूदा योगी सरकार पर तीखे हमले करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सारे विकास कार्य ठप पड़ गए हैं। सरकार द्वारा पेश किया गया बजट यूपी का विकास रोकने वाला है। उन्होंने किसानों की कर्जमाफी, समाजवादी पेंशन योजना बंद करने, गन्ना किसानों का भुगतान समेत कई मामलों पर योगी सरकार पर निशाना साधा।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि हम गोमती नदी को गुजरात की साबरमती नदी से कई गुना अच्छा बना रहे थे, लेकिन सरकार ने अब यह काम भी रोक दिया है। उन्होंने योगी सरकार से सवाल से पूछा कि लखनऊ मेट्रो की रफ्तार को किसने रोका? नेता सदन इसका जवाब दें। उन्होंने पूछा कि मौजूदा सरकार लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस से बड़ी सड़क कब बनाएगी?

बजट से क्यों काटी गई योजनाएं

सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा द्वारा किया गया बजट विकास विरोधी है। सरकार को बताना चाहिए कि आखिर बजट में से योजनाएं क्यों काटी गईं?

वित्त मंत्री पर साधा निशाना

अखिलेश ने कहा कि राज्य के वित्त मंत्री अपना वित्त भाषण भी पूरा और सही तरीके से नहीं पढ़ सके, क्योंकि उन्होंने बजट बनाया ही नहीं था। मुख्यमंत्री जिन शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं वे शब्द कभी पहले इस्तेमाल नहीं किए गए।

योगी सरकार को समाजवादी शब्द से परेशानी

योगी सरकार को समाजवादी शब्द से परेशानी है इसलिए सरकार ने 55 लाख महिलाओं की पेंशन भी छीन ली और योजनाओं से समाजवादी शब्द भी हटा दिया। भाजपा ने घोषणा की थी कि स्लाटर हाउस नहीं चलने दिए जाएंगे, लेकिन सरकार बनाने के बाद उन्होंने अवैध को वैध बना दिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …