एटा: महमारी में स्कूल संचालक की मनमानी, छात्रों को संकट में डालने की कोशिश, बाजारों में भी बुरा हाल

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में कोरोना काल में सरकार द्वारा बनाये गये नियम-कानूनों जमकर मखौल उड़ाया जा रहा है। यहां नियमों के खिलाफ एक स्कूल खोलकर छात्रों को संकट में डाला जा रहा रहा है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..


एटा: कोरोना काल में सरकार द्वारा बनाये गये नियम-कानूनों जमकर मखौल उड़ाया जा रहा है। आलम यह है कि एटा में मासूम छात्रों का जीवन भी संकट में डाला जा रहा है। नियम-कानूनों को ताक पर रखकर यहां एक स्कूल संचालक द्वारा कॉलेज को अवैध तरीके से खोला जा रहा है और सोशल डिस्टेंशिंग को ठेंगा बताते हुए छात्रों को पढाया जा रहा है। स्कूल के अलावा एटा जिले में हर जगह कोरोना नियमों की खूब धज्जियां उड़ाई जा रही है। लोगों में न तो प्रशासन का खौफ है और ना ही अपने जीवन का कोई डर। बस स्टेंड हो या गली-मौहल्ला यहां हर कोई नियमों का पालन करने से परहेज करता हुआ दिखायी दे रहा है।

डाइनामाइट न्यूज की टीम जब इस शिकायत को पुख्ता करने के लिये अलीगंज मैनपुरी मार्ग पर संचालित लॉर्ड कृष्णा इंटर कॉलेज पहुंची तो संचालक हक्का-बक्का रह गया और उसने आनन-फानन में वहां से छात्रों को भगा दिया। इस स्कूल में 50 से अधिक छात्रों को क्लास लेते हुए देखा गया। छात्रों ने डाइनामाइट न्यूज को बताया कि उन्हें हर रोज सुबह साढे छह बजे स्कूल बुलाया जाता है। स्कूल खोले रखने का यह सिलसिला यहां काफी समय से चला आ रहा है।

स्कूल की एक छात्रा ने बताया कि हम लोगों को  रोजाना 6:30 बजे प्रातःबुलाया जाता है। 50 से अधिक छात्र छात्राओं को दो कमरों में ब्लैकबोर्ड लगाकर पढ़ाया जाता है।

अलीगंज के उपजिलाधिकारी रमेश पांडेय ने कहा कि वह कोरोना काल में नियमों के खिलाफ स्कूल खोलने पर संबंधित इंटर कॉलेज को कारण बताओ नोटिस जारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जबाव और जांच के बाद कॉलेज के खिलाफ सख्ता कार्रवाई की जायेगी।

स्कूल के अलावा अलीगंज नगर में भी सरकार द्वारा बनाए गये कोविड महामारी से बचाव के दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। पालिकाध्यक्ष अलीगंज ब्रजेश कुमार गुप्ता जब मुख्य बाज़ार से निकले तो हैरान रह गए। बाजार में लोग भारी लापरवाही बरत रहें हैं, इस लापरवाही का खामियाजा पूरे नगर व क्षेत्र को भुगतना पड़ेगा, जिसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

पालिकाध्यक्ष ने लोगों से फिर मार्मिक अपील की कि सभी लोग नियमों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने जनता से प्रशासन को भी सहयोग देने की अपील की।








संबंधित समाचार