लखनऊ: लोकसभा चुनाव में ज्यादा खर्च करने वालें प्रत्याशियों पर कड़ी निगरानी.. चुनाव आयोग हुआ सख्त

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित रुपए से अधिक खर्च करने वाले उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव आयोग सख्त कार्रवाई करेगा। साथ ही आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों के खिलाफ भी चुनाव आयोग नोटिस जारी कर जवाब मांगेगा और जरूरत पड़ी तो कानूनी कार्रवाई भी करेगा। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...


लखनऊ: राजधानी में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग के विशेष सचिव योगेश्वर राम मिश्रा ने बताया कि कल 19 मार्च से दूसरे चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाएगी। जिसके साथ नगीना अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस मथुरा, आगरा, फतेहपुर सिकरी लोकसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया भी कल से ही शुरू हो जाएगी। यह नामांकन प्रक्रिया 26 मार्च तक चलेगी।

 

वहीं नामांकन पत्रों की जांच 27 मार्च को जबकि 29 मार्च तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे। इन 8 लोकसभा क्षेत्रों में 1 करोड 40 लाख कुल मतदाता हैं। जिनमें से 75 लाख के लगभग पुरुष जबकि 65 लाख महिला मतदाता हैं। दूसरे चरण के मतदान में पहली बार वोटर बने युवा मतदाताओं की संख्या ढाई लाख के करीब है।

 

कई राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा अवैध होर्डिंग बैनर अपने वाहनों में लगाकर घूमने को लेकर बोलते हुए राज्य चुनाव आयोग के विशेष सचिव योगेश्वर राम मिश्रा ने बताया कि ऐसे नेताओं कार्यकर्ताओं के खिलाफ विशेष जांच अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी और किसी को भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …