Dynamite News Impact: डाइनामाइट न्यूज की खबर पर जागा प्रशासन, बाईपास सड़क का निर्माण फिर शुरू

डीएन ब्यूरो

जनसरोकार से जु़ड़ी पत्रकारिता के क्षेत्र में विशिष्ट मुकाम बनाने वाले डाइनामाइट न्यूज की खबर का एक बड़ा असर फिर सामने आया है। महराजगंज प्रशासन ने खबर का संज्ञान लेते हुए वो काम कर दिखाया, जिसकी जनता अरसे से आस लगाये बैठी थी। पढिये, पूरी खबर..

सड़क निर्माण के लिये मौके पर पहुंचे ग्रामीण और जन प्रतिनिधी
सड़क निर्माण के लिये मौके पर पहुंचे ग्रामीण और जन प्रतिनिधी

ठूठीबारी (महराजगंज): जिले में डाइनामाइट न्यूज का एक बड़ा असर फिर सामने आया है। झरही नदी पुल से नोमेन्स लैण्ड तक 850 मीटर लंबी बाइपास सड़क निर्माण का काम गत दिनों कुछ ग्रामीणों के हंगामे के बाद बाधित हो गया था। इस मामले में अब नया मोड़ आया है और कार्य को शुरू करा दिया गया।

खबर को संज्इञान में लेने के बाद मंगलवार मौके पर पंहुचे नौतनवा एसडीएम जसधीर सिंह ने नाराज ग्रामीणों से बातचीत की और काम को पुनः प्रारम्भ करा दिया। इस दौरान ग्रामीणों की भारी भीड़ को देख कोतवाली पुलिस मौके पर मुस्तेद रही और भीड़ को वहां हटवा दिया।

गौरतलब है कि बीते 30 मई को एसडीएम निचलौल व सीओ निचलौल की मौजूदगी में हटवाए गए अतिक्रमण के बाद झरही नदी से नोमेन्स लैंड तक 850 मीटर लम्बी बाइपास रोड के निर्माण में मिट्टी भराई का काम शुरू करा दिया गया था। मिट्टी खुदाई की जगह को लेकर ग्रामीणों व अधिकारियों में नोकझोंक भी हुई। जिसके कारण काम भी बाधित हुआ। लेकिन रविवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने काम को रोक दिया था।

काम को रोकने से संबंधित डाइनामाइट न्यूज की खबर जिले भर में फैली और सम्बंधित अधिकारियों द्वारा एसडीएम नौतनवा व कोतवाली पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गयी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम नौतनवा जसधीर सिंह मंगलावार को मौके पर पंहुचे और उन्होंने ग्रमीणों को समझा बुझाकर शान्त किया। उन्होंने ग्रामीणों को पूर्ण आश्वासन दिया इस कार्य से उनका व उनके गांव का अहित नही होगा।

इस मामले को लेकर आज नौतनवा विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने राजबारी के ग्रामीणों और इंजीनियर, ठेकेदार से मिलकर कहा कि जो भी निर्माण कार्य होगा आपके हित में ही होगा और मिट्टी पूर्वी तट बांध से पश्चिमी तट बाँध पर नही आयेगा। मात्र नदी की खुदाई कर सीधा किया जा रहा है। इस बात पर सभी ग्रामीण मान गये और सड़क निर्माण कार्य फिर से चालू हो गया।
 













संबंधित समाचार