अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिखायी दरियादिली.. वेतन किया दान

डीएन संवाददाता

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सालाना वेतन से 78,333 डॉलर नेशनल पार्क सर्विस को दान दिया है। राष्ट्रपति का सालाना वेतन 400,000 डॉलर होता है।

चेक सौंपते हुए व्हाइट हाउस के अधिकारी
चेक सौंपते हुए व्हाइट हाउस के अधिकारी

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सालाना वेतन से 78,333 डॉलर नेशनल पार्क सर्विस को दान दिया है। राष्ट्रपति का सालाना वेतन 400,000 डॉलर होता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने सोमवार को प्रेस सम्मेलन में ट्रंप का दान किया हुआ चेक दिखाया और इसे गृह मंत्री रेयान जिन्के को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें: व्हाइट हाउस: ट्रंप ने 2005 में 3.8 करोड़ डॉलर कर चुकाया

स्पाइसर ने कहा, "नेशनल पार्क सर्विस का काम देश के राष्ट्रीय पार्को और स्मारकों का संरक्षण और इसकी देखरेख करना है। इसमें अमेरिकी युद्धक्षेत्र भी शामिल हैं। ट्रंप अपने सालाना वेतन में से कुछ राशि इस महत्वपूर्ण मिशन के लिए दान कर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी को दिया वॉशिंगटन आने का न्योता

व्हाइट हाउस ने मार्च में ऐलान किया था कि ट्रंप राष्ट्रपति के रूप में अपने वेतन को दान कर अपना वादा पूरा करने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि ट्रंप ने चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि यदि वह चुनाव जीते तो वह या तो अपना वेतन दान करेंगे या फिर इसे राजस्व विभाग को लौटा देंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप की कुल संपत्ति 3.7 अरब डॉलर है।  (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार