ट्रंप ने मीडिया को फिर कहा 'फर्जी'

डीएन संवाददाता

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए एक बार फिर मीडिया पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने हमेशा से 'फर्जी खबरों वाली मीडिया' को 'अमेरिकी लोगों के शत्रु' कहा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए एक बार फिर मीडिया पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने हमेशा से 'फर्जी खबरों वाली मीडिया' को 'अमेरिकी लोगों के शत्रु' कहा। लेकिन उनके बयान से 'फर्जी' शब्द हटा दिया गया और इसे 'मीडिया अमेरिकी लोगों के शत्रु' की तरह पेश किया गया। उन्होंने एक बार फिर जोर दिया कि वह देश की सीमाओं की सुरक्षा चाहते हैं। ट्रंप ने लोगों को आश्वस्त किया कि उनका प्रशासन गहन सोच-विचार के साथ कदम उठाता है और व्हाइट हाउस में विभिन्न नीतियों के लिए शीर्ष परामर्शदाता हैं।

ट्रंप ने शुक्रवार को कहा, "हम इतने वर्षो से साथ रहे हैं और अब आपको आखिरकार राष्ट्रपति मिला है।"

ट्रंप पिछले साल राष्ट्रपति पद की दौड़ के दौरान वार्षिक कंजरवेटिव सम्मेलन में शिरकत नहीं कर पाए थे और इसके लिए चुनाव के दौरान जीओपी प्राइमरी में उनकी आलोचना भी हुई थी।

ट्रंप ने शुक्रवार को उत्साहित भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "मैं पिछले साल शिरकत करना चाहता था, लेकिन मैं चिंतित था कि उस वक्त मेरा सम्मेलन में शामिल होना बहुत विवादास्पद हो सकता था।"

ट्रंप ने कहा, "हम सीमाओं को सुरक्षित बनाना चाहते हैं। हम मजबूत सेना चाहते हैं। हम जो भी चाहते हैं, हमें मिलने जा रहा था। हालांकि लोगों ने इसे विवादास्पद समझा, लेकिन आपने इसे विवादास्पद नहीं समझा।"

ट्रंप ने एक बार फिर कहा कि 'फर्जी खबरों वाली मीडिया अमेरिकी लोगों की दुश्मन' है।

उन्होंने समाचार लेखन में सूत्रों के इस्तेमाल पर भी आपत्ति जताई। ट्रंप ने कहा, "मैं उन लोगों के खिलाफ हूं, जो मनगढ़त कहानियां बनाते हैं और झूठे सूत्रों के आधार पर खबरें पेश करते हैं।"

उन्होंने कहा, "इन्हें खबरों में सूत्रों के इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। वे जिसके हवाले से भी खबर लिखते हैं, उनके नाम का जिक्र करना चाहिए।"

मीडिया पर ट्रंप का यह नया हमला उन खबरों के बीच आया है, जिसके मुताबिक व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ राइनस प्रीबस ने संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) से ट्रंप के प्रचार अधिकारियों की रूस की खुफिया एजेंसियों से संपर्क संबंधी खबरों की जांच करने को कहा है।

ट्रंप ने मीडिया संगठनों पर अपने हमलों पर सफाई देते हुए कहा कि वह सभी मीडिया संगठनों के खिलाफ नहीं है।

ट्रंप ने कहा, "मैं आप सभी को यह बताना चाहता हूं कि हम 'फर्जी खबरों' के खिलाफ हैं।"

उन्होंने कहा, "मेरे बयानों की कवरिंग के दौरान बेईमान मीडया ने यह नहीं बताया कि मैंने फर्जी खबरों को अमेरिकी लोगों का दुश्मन बताया। उन्होंने 'फर्जी' शब्द को हटा दिया और खबर इस तरह बनाई कि 'मीडिया शत्रु है'।"(आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार